कितना ही षड्यन्त्र रच लें, उनकी हर साज़िश नाकाम होगी: वसुन्धरा राजे

Share:-


उदयपुर,13 अप्रेल(ब्यूरो)। पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने मौजूदा राजनीतिक हालातों पर इशारों ही इशारों में बहुत-कुछ कहा। मौक़ा था डूंगरपुर ज़िले के म्याला गाँव में भाजपा विधायक गोपी चंद मीणा द्वारा आयोजित भागवत कथा का। राजे ने कहा ‘हमें चिंता नहीं उनकी,उन्हें चिंता हमारी है। हमारी नाव के रक्षक, सुदर्शन चक्रधारी हैं।’ वे बोली ‘जाको राखे साइयां,मार सके न कोय ।बाल न बांका कर सके जो जग बैरी होय।’
वे बोली भगवान ने कहा भी है कि विकट परिस्थितियों में चट्टान की तरह डटे रहो। कई अपने पराये हो सकते हैं। ईश्वर में आस्था और खुद में लड़ने की क्षमता रखो, फिर तुम्हारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सब मिलकर भी तुम्हें परास्त नहीं कर सकते। चाहे वो कितना ही दुष्प्रचार करले। कितना ही षड्यन्त्र रच ले। उनकी हर साज़िश नाकाम होगी।’बाल ना बांका होगा जिसका रक्षक कृपा निधान।’

पूर्व सीएम ने हनुमान जी का स्मरण करते हुए कहा ‘सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना।’ उन्होंने कहा एक गाँव में एक भगवान का सच्चा भक्त और एक अधर्मी रहते थे। दोनों में लड़ाई थी पर दोनो मंदिर जाते थे। एक दिन अधर्मी ने पुजारी के कान में कहा कि पिछले दिनों मंदिर से जो गहने चोरी हुए थे, वह उस व्यक्ति ने चुराये थे। पुजारी ने मान लिया और दूसरे दिन भगवान की भक्ति में लीन उस व्यक्ति को चोर समझ मंदिर में नहीं घुसने दिया। पर वो रोज़ आता और भगवान की सीढ़ियों पर ही ढोक लगा कर चला जाता। एक दिन वह भगवान की सीढ़ियों पर ढोक लगा कर घर जा रहा था। अचानक कार से टकरा गया। घर आकर वह भगवान की तस्वीर के सामने बैठ कर कहने लगा भगवान धर्म की राह पर चलने वालों पर इतने संकट। भगवान बोले जिस दिन तू गाड़ी से टकराया,वो तेरा आखिरी दिन था,पर तेरी भक्ति से तेरी मौत छोटी से चोट में बदल गई। मेरी भक्ति के कारण तुझे एक दिन बहुत ऊँचा मुक़ाम मिलेगा।
भगवान ने उसे उस अधर्मी के बारे में भी बताया कि उसके भाग्य में राजयोग था,मगर उसने मेरे भक्त पर झूँठा आरोप लगा कर उसका दिल दुखाया। मेरे गहने भी उसी ने चुराये, इसलिये भाग्य में होने के बावजूद उसे राजयोग कभी प्राप्त नहीं होगा।चाहे वह कितने ही झूँठे आरोपों का सहारा ले ले। कितना ही षड्यंत्र रच ले।कामयाबी अंत में तुम्हारी ही होगी।

कथा व्यास उत्तम स्वामी महाराज व अच्युतानंदन जी महाराज ने पूर्व सीएम को आशीर्वाद दिया और कहा वसुन्धरा जी सत्य के मार्ग पर चल रही है इसलिए जीत सत्य की ही होगी।डबोक एयरपोर्ट व म्याला गाँव के रास्ते में क़रीब 30 जगह राजे का ज़ोरदार स्वागत हुआ। कथा में पूर्व मंत्री पुष्पेंद्र सिंह बाली,सांसद कनक मल कटारा,सांसद अर्जुन लाल मीणा,विधायक धर्म नारायण जोशी,अमृत लाल मीणा,कैलाश मीणा,अर्जुन जी नगर,ललित ओस्तवाल,फूल चंद मीणा,पूर्व मंत्री श्री चंद कृपलानी,अशोक परनामी,धन सिंह रावत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *