UDAIPUR NEWS : आंदोलनकारी वकीलों की सरकार को चेतावनी, चुनाव में भुगतने होंगे नतीजे

Share:-

प्रोटेक्शन एक्ट के लिए उदयपुर के वकीलों का 12 वें दिन भी कार्य बहिष्कार

उदयपुर, 2 मार्च। जोधपुर में एडवोकेट जुगराज चौहान की नृशंस हत्या के विरोध और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराए जाने की मांग को लेकर उदयपुर के वकीलों ने लगातार 12 वें दिन कार्य बहिष्कार रखा। गुरुवार को वकीलों ने अदालत के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया और किसी भी पक्षकार को अंदर घुसने नहीं दिया।
बार एसोसिएशन उदयपुर के आह्वान पर जारी आंदोलन के तहत के वकीलों ने लगातार 12 वें दिन भी अदालती कामकाज का बहिष्कार कर अदालत के मुख्य गेट के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया।
बार एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश मोगरा ने धरने को संबोधित करते हुए अधिवक्ता सुरक्षा बिल को आवश्यक बताया और राज्य सरकार से अविलंब इस बिल को पारित करने की मांग की। मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के संयोजक रमेश नंदवाना पूर्व बार अध्यक्ष शंभू सिंह राठौड़ ने का कि राज्य सरकार अगर यह बिल पारित नहीं करती है आने वाले चुनाव में उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे। पूर्व बार अध्यक्ष रामकृपा शर्मा, निर्मल पंडित सहित कई वकीलों ने धरने को संबोधित किया। महासचिव शिव कुमार उपाध्याय ने बताया कि जोधपुर में हुई अधिवक्ताओं की महापंचायत के बाद एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित नहीं होने तक न्यायालय का कार्य बाधित रहेगा। हड़ताल के दौरान न्यायालय में किसी भी प्रकार की पैरवी नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *