वन क्षेत्र में सड़क चौड़ाइकरण करती एल एन टी मशीन जप्त

Share:-

जयपुर आंधी स्टेट हाईवे पर जमवारामगढ़ बांध से आगे जमवाय माता मंदिर के आसपास वन क्षेत्र में सड़क चौड़ाइकरण के लिए जमीन का समतलीकरण करती हुई एलएनटी मशीन को वन विभाग के अधिकारियों ने जप्त कर लिया। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संवेदक द्वारा बिना वन विभाग से अनुमति लिए ही सड़क चौड़ाइकरण का काम करवाया जा रहा था। जानकारी के अनुसार हाल ही में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा जयपुर आंधी स्टेट हाईवे पर जमवारामगढ़ बांध से नक्शी घाटी तक सड़क नवीनीकरण और चौड़ाइकरण की स्वीकृति जारी की गई थी।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की स्वीकृति के बाद बरसात का मौसम शुरू हो गया था जिसके कारण कुछ दिनों पूर्व इस सड़क के चौड़ाइकरण का काम शुरू किया गया था। लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग ने वन विभाग से सड़क निर्माण के लिए एनओसी नहीं ली थी। बिना एनओसी के ही संवेदक द्वारा वन क्षेत्र में सड़क नवीनीकरण के लिए कार्य किया जा रहा था। करीब चार-पांच दिन तक सड़क चौड़ाइकरण का कार्य किए जाने के बाद आखिरकार वन विभाग की नींद टूटी ओर डीएफओ पंवार सागर के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए क्षेत्रीय वन अधिकारी रायसर व जमवारामगढ़ ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए एल एन टी मशीन को जब्त कर लिया।

इनका कहना-
पीडब्ल्यूडी द्वारा वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में बिना अनुमति के एल एन टी मशीन चलाई जा रही थी इस कारण एल एन टी मशीन को जब्त कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *