हरियाणा के सोहना नगर परिषद की चेयरमैन गिरफ्तार -अलवर पुलिस ने फर्जी मार्कशीट मामले में की है गिरफ्तारी

Share:-


अलवर, 30 मई : अलवर जिले की टहला थाना पुलिस ने हरियाणा के सोहना नगर परिषद की चेयरमैन को फ र्जी मार्कशीट वाले मामले में गिरफ्तार किया है। हरियाणा की इस चेयरमैन ने आठवीं की फ र्जी मार्कशीट राजस्थान के अलवर जिले के टहला इलाके कस्बे से तैयार करवाई थी।
अलवर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सोहना नगर परिषद की महिला चेयरमैन अंजूबाला के खिलाफ टहला थाने में फर्जी मार्कशीट का मुकदमा दर्ज कराया था। टहला थाना प्रभारी उमाशंकर के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने उसे हरियाणा के सोहना में कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया था।

उन्होंने बताया कि सोहना नगर परिषद चेयरमैन पद के लिए 19 जून 2022 को मतदान हुआ था। जिसमें यह भाजपा प्रत्याशी थी। इसने अपने प्रतिद्वंदी को हराया था। इसके बाद प्रतिद्वंदी प्रत्याशी ललिता और उनके पिता ने आठवीं कक्षा की मार्कशीट को फ र्जी बताते हुए अंजूबाला के खिलाफ परिवाद दिया था और बताया कि अंजू बाला फ रीदाबाद के गांव भाकरी से है, 1994-1995 में हुए आठवीं कक्षा में फेल हो गई थी। इसके बाद जो आठवीं कक्षा का शैक्षणिक दस्तावेज लगाया गया है वह पूरी तरह फ र्जी है। आठवीं की मार्कशीट थाना इलाके से एक स्कूल से बनवाई गई थी। इस मामले की जांच को लेकर प्रतिद्वंदी प्रत्याशी ने चुनाव आयोग और जिला उपायुक्त को शिकायत की थी जिसकी जांच की गई जिसमें वह फ र्जी पाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *