Serial bomb blast in christians prayer: प्रार्थना सभा में करीब दो हजार लोग जुटे थे।,एक व्यक्ति की मौत

Share:-

केरल के एर्नाकुलम में तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के आखिरी दिन रविवार को एक कन्वेंशन सेंटर में सीरियल बम ब्लास्ट हुआ। अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसमें अब तक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। वहीं, करीब 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। कलामसेरी पुलिस के मुताबिक, यह धमाका उस वक्त हुआ, जब कई लोग प्रार्थना सभा के लिए जुटे थे। पुलिस के मुताबिक, पहला धमाका सुबह 9 बजे के करीब हुआ। अगले कुछ मिनटों में एक के बाद एक ब्लास्ट हुए।

ब्लास्ट के बाद अस्पताल अलर्ट

रविवार को तीन दिवसीय प्रार्थना सभा का आखिरी दिन था। अधिकारियों के मुताबिक, जिस वक्त यह धमाके हुए उस दौरान प्रार्थना सभा में करीब दो हजार लोग जुटे थे। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज के ने कहा कि कालामसेरी धमाके को लेकर उन्होंने सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। साथ ही छुट्टी पर गए सभी स्वास्थ्यकर्मियों को तुरंत काम पर लौटने के लिए कहा है।

पुलिस को फोन कर मांगी मदद

ब्लास्ट के संबंध में केरल पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 9 बजे विस्फोट के बाद पुलिस के पास मदद के लिए फोन आने लगा था। तुरंत पुलिस की टीम मौक़े पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. विस्फोट के बाद पुलिस की मदद के लिए सैकड़ों लोग जुट गए थे।

गृहमंत्री ने NIA को दिए जांच के आदेश

घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से फोन पर बात की और एक कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद राज्य की स्थिति के बारे में जाना। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक गृहमंत्री अमीत शाह ने एनआईए और एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *