ऑनलाइन बेचे जा रहे हैं हिंदू देवियों के आपत्तिजनक पोस्टर, DWC ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

Share:-


दिल्ली महिला आयोग को एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें अनचाहे ईमेल मिल रहे थे जिनमें हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील और अपमानजनक तरीके से चित्रित सैंपल तस्वीरें थीं।
दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया है। जिसमें हिंदू देवी-देवताओं की कथित आपत्तिजनक तस्वीरें ऑनलाइन बेचने वाले व्यक्ति को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। DWC प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग इंटरनेट पर हिंदू देवताओं के आपत्तिजनक और अश्लील फोटो बेच रहे हैं।

DWC ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो शेयर कर कहा, ‘हमे एक शिकायत मिली कि एक आदमी पैसे लेकर हिंदू देवी-देवताओं की फोटोशॉप से बनाई आपत्तिजनक एवं अश्लील तस्वीरें लोगों को बेचता है। इस घिनौनी और बेशर्मी की हदें पार करने वाली हरकत करने वाले आदमी को तुरंत गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस को नोटिस भेजा है। इस आदमी को छोड़ेंगे नहीं!’ दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें अनचाहे ईमेल मिल रहे थे जिनमें हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील और अपमानजनक तरीके से चित्रित नमूना तस्वीरें थीं।

मालीवाल ने की गिरफ्तारी की मांग

DWC चीफ स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने मामले में गिरफ्तार आरोपियों के डिटेल और इंटरनेट से कंटेंट को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों के विवरण के साथ एफआईआर की एक कॉपी मांगी है। मालीवाल ने अपने बयान में कहा, ‘यह कृत्य बेहद अपमानजनक है और इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने और समूहों के बीच दुश्मनी पैदा होने की संभावना है। यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। तुरंत एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। आपत्तिजनक सामग्री को तुरंत इंटरनेट से हटा दिया जाना चाहिए।”

जांच में जुटी पुलिस

बता दे कि समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबकि, दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया कि उन्हें इस मामले में शिकायत मिली है और पुलिस जांच में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *