अस्थाई अतिक्रमण हटाने में भेदभाव का आरोप आक्रोशित व्यापारीयो ने पालिका के बाहर की नारेबाजी

Share:-


शाहपुरा, : शाहपुरा नगरपालिका क्षेत्र के मुख्य सडक मार्गो व फुटपाथ पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिये पालिका व पुलिस प्रशासन द्वारा शुरू की गई कार्यवाही पर पक्षपात व भेदभाव का आरोप लगाते हुये व्यापारीयों ने नगरपालिका के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुये नारेबाजी की। सूचना के बाद में नगरपालिका पहुॅचे पालिकाध्यक्ष बंशीधर सैनी ने व्यापारीयों से वार्ता कर आगे से अभियान के दौरान किसी भी प्रकार से भेदभाव नही करने के आश्वासन के बाद व्यापारी शांत हुये।
जानकारी के अनुसार पालिका क्षेत्र के मुख्य बस स्टेंड, देहली रोड़ पीपली तिराहा, नीमकाथाना रोड़ सहित मुख्य बाजार में दुकानों के आगे रखे जाने वाले सामान व फुटपाथ पर काबिज फल-सब्जी विक्रेताओं की ठेलीयों के अस्थाई अतिक्रमण से आये दिन लगने वाले जाम से वाहन चालकों व पैदल चलने वालों को होने वाली परेशानी की शिकायत के बाद पालिका प्रशासन द्वारा पुलिस के सहयोग से शुरू की गई अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही पर व्यापारीयो ंने पक्षपात व भेदभाव का आरोप लगाते हुये पालिका के बाहर आक्रोश व्यक्त करते हुये नारेबाजी की। व्यापारीयों ने कहॉ कि पालिका दस्ते द्वारा अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान निर्धारित सीमा के अंदर दुकानदारों द्वारा रखे गये सामान को भी जब्त किया जा रहा है जबकि फुटपाथ पर खड़े रहने वाले फल-सब्जी के ठेलों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। सूचना पर पहुॅचे पालिकाध्यक्ष बंशीधर सैनी ने मौके पर ही व्यापारियों से वार्ता की और कहॉ कि यातायात व्यवस्था में सुधार व आये दिन लगने वाले जाम को देखते हुये शुरू किये गये अभियान के दौरान किसी से भी भेदभाव नही किया जायेगा और समान रूप से कार्यवाही की जायेगी इसमें व्यापारीयों सहित सभी को सहयोग करना चाहिये। उन्होने कहॉ कि अभियान से पूर्व सभी को अवगत कराया गया था और एक बार पुन चर्चा करके सीमा निर्धारित कर जानकारी दे दी जायेगी और उसके बाद भी कोई व्यापारी बाहर अपना सामान रखता है या फिर फल-सब्जी वाले ठेली लगाते है तो कार्यवाही होगी जिस पर सभी व्यापारीयों ने कहॉ कि निष्पक्षता से होने वाली कार्यवाही में सभी सहयोग करेगें। इस दौरान व्यापार महासंघ अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, किराना मर्चेंट अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक्स यूनियन अध्यक्ष परमवीर सिंह, शाहपुरा व्यापार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विजय अग्रवाल हलवाई, प्रकाश टांक, कैलाश गोयल, रोहिताश सैनी, नरेश अग्रवाल, जितेंद्र शर्मा, औमप्रकाश शर्मा, संजय खंडेलवाल, आलोक खंडेलवाल सहित अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

दस्ते द्वारा जब्त सामान दिलाया वापिस
पालिकाध्यक्ष सैनी से वार्ता के दौरान व्यापारियों ने दस्ते द्वारा जब्त सामान वापिस दिलाने के लिये कहॉ जिस सैनी ने निर्धारित सीमा से आगे सामान नही रखने की हिदायत देते हुये व्यापारियों को सामान वापिस दिलवाया।

इनका कहना है
पालिका क्षेत्र के मुख्य मार्गो पर लगने वाले जाम राहत दिलाने के लिये शुरू की गई आगे भी जारी रहेगी इसमें भेदभाव पक्षपात के आरोप निराधार है। व्यापारियों को निर्धारित सीमा आगे सामान नहीं रखकर प्रशासन का सहयोग करना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *