Rajasthan election 2023 : भाजपा ने घेर लिए कांग्रेस के दिग्गज, जानिए किस सीट पर कौन फंसा

Share:-

राजस्थान में विधानसभा चुनाव एलान के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। मध्यप्रदेश की तर्ज पर ही इस बार राजस्थान में भी सांसदों को टिकट दिया गया है। फिलहल पहली सूची में किसी भी केंद्रीय मंत्री का नाम नहीं है। इस सूची की सबसे खास बात यह है कि भाजपा ने जो टिकट जारी किया है वह कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवारों के खिलाफ वाली सीटों पर जारी किया है।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा की सीट पर हाल में भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया दिया है। मंत्री लालचंद कटारिया की झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को उतारा है। रामलाल जाट की मांडल से उदयलाल भडाणा से भिड़ा दिया है। बृजेंद्र ओला की झुंझुनूं सीट से बबलू चौधरी को टिकट दिया है।

टीकाराम जूली की अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव से टकराया है। महेंद्रजीत मालवीय की बागीदौरा से कृष्णा कटारा को टिकट दे काट निकाली है। विधायक राजेंद्र यादव की कोटपुतली से हंसराज गुर्जर को टिकट देकर सीट कब्जा करने को ठानी है। सुखराम विश्नोई की सांचौर सीट पर सांसद देवजी पटेल, शंकुतला रावत की बानसूर सीट से देवीसिंह शेखावत को उतारा है

सीएम के सलाहकार राजकुमार शर्मा की नवलगढ़ से विक्रमसिंह जाखल, बाबूलाल नागर की दूदू सीट से डाॅ.प्रेम बैरवा को टिकट दिया है। भाजपा शामिल हुए पूर्व नौकरशाह चंद्रमोहन मीणा को बस्सी, सीएलसी के मालिक श्रवण चौधरी को फतेहपुर से प्रत्याशी बनाया।

मौजूदा सरकार में कभी ताकतवर मंत्री रहे रघु शर्मा की केकड़ी और हरीश चौधरी की बायतू से भी भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया। सांसद दीयाकुमारी, बाबा बालकनाथ, भागीरथ चौधरी, नरेंद्र खीचड़ के साथ राज्यसभा सदस्य किरोड़ीलाल मीणा को भी भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *