मैं पीएम के पिता को क्यों गाली दूंगा, जो हमारे मुंह में नहीं वह डालकर सिम्पैथी लेने की कर रहे कोशिश : खरगे

Share:-

-जातिगत जनगणना पूरे देश में करेंगे, किसी का हक नहीं बल्कि गरीबों को उनका हक देने की कोशिश

जयपुर, 21 नवंबर (विसं) : मैं पीएम नरेंद्र मोदी के पिता को क्यों गाली दूंगा, मेरा तो खुद का जब मैं 7 साल का था जब पिता को छोडक़र परिवार के सभी सदस्य जल गए थे। पीएम के पिता ना तो राजनीति में थे ना ही वह आज दुनिया में हैं। वह तो कई साल पहले ही दुनिया को विदा कर जा चुके हैं, हम जो बोलते नहीं जो हमारे मुंह में नहीं उसे भी यह लोग हमारे मुंह में डालकर सिम्पैथी लेने की कोशिश करते हैं। फिर कहते हैं कि खरगे पहले तो ऐसे नहीं थे तो क्या मुझे कोई सिखा रहा है जो अब ऐसा बोलुंगा।
यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को पीसीसी वॉर रूम में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कही। खरगे ने तीन दिन पहले पीएम के बयान पर पलटवार किया। पीएम ने खरगे पर उनके पिता को गाली देने का आरोप लगाया था। खरगे ने कहा कि वह झूठों के सरदार हैं, आपने जो किया वह कहो और जो हमने नहीं किया उस पर बोलो, लेकिन यह लोग सिर्फ भ्रमित जानकारी देकर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह राहुल गांधी, अशोक गहलोत सभी को गाली देते हैं और चुनाव में सिम्पैथी के लिए उल्टी बात कहकर लोगों को गुमराह करते हैं। ताज्जुब होता है कि पहले पीएम मेरी मां, बहन जो चूल्हें से खाना पकाती हैं को धुंआ से आंखों में आंसू आते हैं, बीमारी होती है की बात कह उनको उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर दिए फिर धीरे-धीरे उसकी कीमत एक हजार से अधिक कर दी। चुनाव आए तो 200 रुपए कम कर दिए। खरगे ने कहा कि पहले तो जेब से पैसे निकाल लिए और बाद में 200 कम करके दिखावा कर रहे हैं। हमारी स्कीम को यह रेवड़ी बताते हैं और फिर हमारी ही योजनाओं की कॉपी करने में जुट जाते हैं। गहलोत सरकार ने प्रदेश में अच्छा काम किया और अपनी योजनाएं एवं गारंटी से लोगों के बीच मजबूत जगह बनाई है। इसके चलते प्रदेश के लोग बीजेपी वालों की गुमराह करने वाली बातों में नहीं फंसेंगे और रिवाज-परंपरा का मिथक तोडक़र कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाएंगे।
पहली कैबिनेट बैठक में घोषणा पत्र पर अमल
खरगे ने कहा कि आज घोषणा पत्र लांच किया गया है और बीजेपी की तुलना में यह उससे चार गुना बेस्ट है। बीजेपी के संकल्प पत्र में अधिकतर योजनाएं गहलोत की कॉपी की हुई हैं। आज जो घोषणा पत्र लांच किया और इसमें जो वादे किए गए उन गारंटी को कैबिनेट की पहली ही बैठक में अमल में लाया जाएगा। गहलोत को भी कहा है कि पहली बैठक में ही योजनाओं को मूर्तरूप दें।
जातिगत जनगणना पूरे देश में कराएंगे
खरगे ने कहा कि जातिगत जनगणना पूरे देश में कराने के हमारे संकल्प पर हम अडिग हैं। इसके पीछे किसी का हक छीनने की कोशिश नहीं है, बल्कि गरीबों को उनका हक देने की हम कोशिश कर रहे हैं। इसमें समाहित होगी समान सामाजिक कल्याण की भावना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *