पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अपहृत व्यक्ति को सकुशल कराया मुक्त,आरोपी फरार

Share:-

झालावाड़ जिले के थाना क्षेत्र जावर के सेमला बेह गांव में नाता प्रथा के चलते हुए साला एवं परिजनों द्वारा 7 लाख रुपए नही देने पर पुर्व जीजा एवं उसके परिजनों द्वारा नाबालिग साला का अपहरण कर लिया. उसके बाद आरोपी ने 3 परिजनों का भी अपहरण किया. पुलिस ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाकर 4 अपहृत व्यक्ति को सकुशल मुक्त करवाया. आरोपी फरार हो गए.

राजस्थान में आटा-साटा और नाता समेत कई ऐसी कुप्रथाएं हैं जो लोगों के लिए परेशानी का कारण बनती हैं। खासकर इन कुप्रथाओं का शिकार में पुरषों से महिलाएं ज्यादा होती हैं, जिन्हें इनती बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।
प्रदेश के झालावाड़ जिले में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जावर थाना अधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के खेरखेड़ा निवासी करंती बाई का करीब 12 साल पहले सेमला बेह गांव निवासी रामनिवास से विवाह हुआ था। लेकिन करीब 4 साल पहले पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद के बाद करंती बाई अपने पीहर खेरखेड़ा रहने लगी। लेकिन 2 महीने पहले करंती बाई ने मध्यप्रदेश में शादी कर ली.
ऐसे में पूर्व पति रामनिवास ने नाता प्रथा की झगड़ा राशि के 7 लाख रुपए की मांग की। लेकिन पत्नी के परिवार वालों द्वारा झगड़े की राशि नहीं मिलने पर 2 दिन पहले आरोपी रामनिवास ने अपने साथियों के साथ मिलकर चंदीपुर से खेरखेड़ा की ओर जा रहे अपने नाबालिग साले सुनील का अपहरण कर लिया।पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद जावर थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था।
2 दिन पहले अपहरण हुए युवक को छुड़ाने पहुंची तीन थानों की पुलिस पर आरोपी जीजा रामनिवास और उसके परिजनों ने गोफन से पथराव कर दिया जिसके चलते पुलिस में भगदड़ मच गई।पुलिस ने रामसिंह ,रूपसिंह ,पप्पूसिंह 3 नामजद सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है और युवक की तलाश में जुटी है।उसके बाद इसकी जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक को दी गई. उन्होंने घटना की गंभीरता को देखते हुए रतन पवार पुलिस उप अधीक्षक मनोहर थाना, कैलाश पुलिस उप अधीक्षक अकलेरा के सुपरविजन में लगभग 8-10 थानों के प्रभारी एवं लगभग 100 पुलिस जवानों का संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाकर ललता बाई , पति प्रेम सिंह, प्रेम सिंह,दीपक पुत्र प्रेम सिंह एवं नाबालिग सुनिल कुमार को अपहृत व्यक्ति को सकुशल मुक्त करवाने में सफलता प्राप्त की गई. आरोपी फरार होने में सफल हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *