नगर परिषद कर्मचारियों ने की पेन डाउन हड़ताल,पार्षद पर लगाया अभद्र भाषा का आरोप

Share:-

कार्रवाई की मांग को लेकर सभापति व आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

धौलपुर। नगर परिषद धौलपुर में तैनात कर्मचारियों ने शुक्रवार को पार्षदों की कार्यप्रणाली और अभद्र भाषा से नाराज होकर पेन डाउन हड़ताल कर दी। साथ ही आरोपी पार्षद के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह और आयुक्त किंगपाल सिंह को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने सोमवार तक मामले की निष्पक्ष जांच करा उचित कार्यवाही की मांग की है।

नगर परिषद में तैनात वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत विशाल गुर्जर ने बताया कि उनके पास एक पार्षद ने फोन किया। जिस पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए गाली गलौज तक की गयी। इसके बाद नगर परिषद कार्मिकों में मामले को लेकर खाशा आक्रोश देखा गया। नगर परिषद में तैनात सभी कार्मिकों ने कलम बंद हड़ताल कर दी और मीटिंग कर आरोपी पार्षद के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

सभापति ने नगर परिषद कर्मचारियों को कार्यवाही करते हुए मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। नगर परिषद कार्मिकों का कहना है कि आए दिन पार्षदों द्वारा उनसे अभद्र भाषा में बात की जाती है और कभी कभार गाली गलौज को भी पार्षद उतारू हो जाते हैं। जिसको लेकर कई बार नगर परिषद कर्मचारी अनदेखा कर देते हैं, लेकिन अब लगातार पार्षदों के द्वारा अभद्र भाषा के प्रयोग से कर्मचारियों में खासा आक्रोश पैदा हो रहा है। इधर पार्षद भूपेंद्र घुरैया ने बताया कि नगर परिषद कर्मचारियों द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। उनके साथ ऐसा कुछ भी बर्ताब या अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया है। ये तो नगर परिषद में कर्मचारियों द्वारा हो रहे भृष्टाचार को लेकर पार्षदों द्वारा किए गए धरने व भूख हड़ताल से खफा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *