चिकित्सा मंत्री परसादी ने पायलट के जन्मदिन पर फल बांट कर सबको चौंकाया

Share:-

वर्ष 2008 में परसादी को नही मिला था लालसोट से कांग्रेस का टिकिट

निर्दलीय जीत कर सचिन पायलट को दिखाया था अपना दम

तभी से इनके संबंधों में आई थी दूरियां

पायलट के जन्मदिन पर फल बांट, पौध रोपण कर सबको चौंका दिया

दौसा, 7 सितंबर (संतोष तिवाड़ी): पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्म दिवस पर आज दौसा में बड़ी तस्वीर सामने आई जब गहलोत कैबिनेट के मंत्री परसादीलाल मीना दौसा जिला अस्पताल में पहुंचे और सचिन पायलट के जन्मदिन पर मरीज को फल बांटे साथ ही पौधारोपण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सचिन पायलट का परिवार दौसा से सात बार सांसद रहा है और दौसा की जनता से उनका जुड़ाव रहा है ऐसे में उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं। राजस्थान में सियासी संकट के दौरान सचिन पायलट के खिलाफ अपना पक्ष रखने वाले परसादीलाल मीणा आज उनके जन्म दिवस पर बधाई देते हुए भी नजर आए साथ ही फल बांटकर पौधे लगाते हुए भी नजर आए। ऐसे में यह तस्वीर चुनावी सीजन को देखते हुए सामने आई है या फिर राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति में बदलाव हो रहा है और सब कुछ नॉर्मल होने जा रहा है।

गहलोत के खासम खास मंत्री को नही मिला था टिकिट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे खासम खास माने जाने वाले चिकित्सा एवं आबकारी मंत्री तथा लालसोट से विधायक प्रसादी लाल मीणा का एक दौर वह भी था जब उन्हें वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में लालसोट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिला था, उनका टिकट काट दिया था। ऐसे में उन्होंने बागी तेवर अपनाते हुए कांग्रेस के खिलाफ ही ताल ठोक दी और निर्णय निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीतकर सबको अपनी ताकत का लोहा मनुवा दिया। तभी से सचिन पायलट और परसादी लाल मीणा में दूरियां बढ़ गई थी लेकिन आज उनके जन्मदिन पर परसादी लाल मीणा ने फल बांटकर तथा पौधे लगाकर सबको चौंका दिया और यह बताने की कोशिश की की अब कांग्रेस में सब कुछ सामान्य हो चला है। दूरियां खत्म हो गई है और सब एक बार फिर एक साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़कर प्रदेश में फिर कांग्रेस पार्टी का परचम लहराएंगे।

गहलोत के मंत्री बोले- सचिन पायलट के बाद हम जीत नहीं पाए दौसा एम पी की सीट, यह दुर्भाग्य की बात,

15 साल से दौसा सीट के लिए तरसती कांग्रेस,
मंत्री परसादीलाल मीणा का लोकसभा सीट नहीं जीतने पर छलका दर्द

कांग्रेस के कार्य हमारे लिए बड़ा हथियार लेकिन हम लोकसभा नहीं जीत पाए

प्रधान बने, जिला प्रमुख बने, विधायक बने लेकिन सांसद नहीं बनने पर सामने आया मंत्री का दर्द

डाक बंगले में विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए मंत्री परसादीलाल मीणा ने दिया बयान

दौसा, 7 सितंबर (संतोष तिवाड़ी): दौसा के डाक बंगले में कांग्रेस की बैठक में चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा की बड़ी टीस सामने आई, चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि बड़ा दुर्भाग्य है हमारे लिए कि हम प्रधान बना लेते हैं, जिला प्रमुख बना लेते हैं, विधायक बना लेते हैं लेकिन सांसद नहीं बना पाए। पायलट के बाद हम लोकसभा चुनाव नही जीत पाए। यह हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है, उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं और कांग्रेस सरकार के द्वारा कराए गए कार्य इतने बड़े हथियार हैं, ऐसे में सरकार के इन कार्यों को जनता तक ले जाना होगा। गौरतलब है कि सचिन पायलट और उनके परिवार के सदस्य दौसा से कुल सात बार सांसद बने हैं जिसमें सचिन पायलट दौसा से वर्ष 2003 में सांसद बने थे। 2009 में जब परिसीमन के बाद अनुसूचित जनजाति के रूप में दौसा लोकसभा सीट की रिजर्व हुई उसके बाद आज तक दौसा में कांग्रेस जीत नहीं पाई क्योंकि 2009 में निर्दलीय के रूप में किरोड़ी लाल मीणा, 2014 में भाजपा के सिंबल पर हरीश मीणा और 2019 में भाजपा की जसकौर मीणा लोकसभा का चुनाव जीती थी। चिकित्सा मंत्री प्रसाद लाल मीणा आज दौसा के डाक बंगले में भारत जोड़ो यात्रा की प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर विचार गोष्ठी में भाग लेने के लिए डाक बंगले में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने संबोधन देते हुए कांग्रेस के द्वारा कराए गए कार्यों को गिनाया साथ ही लोकसभा चुनाव नहीं जीतने पर अपने मन की टीस भी जाहिर की।
भारत जोड़ो यात्रा की प्रथम वर्षगांठ दौसा में मंत्री परसादी लाल मीणा ने निकाली पदयात्रा,
डाक बंगले से गांधी तिराहे तक आयोजित की गई पदयात्रा,
मंत्री परसादीलाल मीणा बोले- भारत जोड़ो यात्रा के चलते ही कर्नाटक और हिमाचल में बनी कांग्रेस की सरकार,
अब राजस्थान और देश में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार,

दौसा, 7 सितंबर (संतोष तिवाड़ी): भारत जोड़ो यात्रा की प्रथम वर्षगांठ पर दौसा में संगोष्ठी और पदयात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, बांदीकुई विधायक गजराज खटाना सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद रहे। इस दौरान डाक बंगले से गांधी तिराहे तक पदयात्रा निकाली गई और संदेश दिया गया कि राहुल गांधी ने जिन उद्देश्यों को लेकर पदयात्रा निकाली थी उनके सकारात्मक परिणाम देश में सामने आने लगे हैं और राहुल गांधी की पदयात्रा का ही परिणाम रहा कि कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। इस दौरान मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान में भी भारत जोड़ो यात्रा का इफेक्ट देखने को मिलेगा और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी साथ ही देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि थिस महंगाई के कारण परेशान है और भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के निर्देश पर ही अलवर की सभा के बाद तय हो गया था कि राजस्थान में 500 का गैस सिलेंडर दिया जाएगा। ऐसे में भारत जोड़ो यात्रा के बाद से ही राजस्थान में महंगाई को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने जनता को हर संभव मदद करने का प्रयास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *