पेसिफिक मेडिकल कॉलेज में पासआउट नर्सिंग स्टूडेंट्स ने किया जमकर हंगामा, रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिलने से भटक रहे हैं छात्र

Share:-

उदयपुर,12 अप्रेल(ब्यूरो)। रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिलने से उदयपुर के पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के तिरूपति कॉलेज आॅफ नर्सिंग के पासआउट स्टूडेंट्स पिछले दो साल से भटक रहे हैं। बुधवार को उन्होंने भीलों का बेदला स्थित मेडिकल कॉलेज पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया। जहां पेसिकिक मेडिकल यूनिवर्सिटी के खिलाफ खुलकर नारेबाजी की।
पासआउट स्टूडेंट्स का कहना है कि वर्ष 2017 और 2018 बैच का अभी तक रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं मिला है। इसके लिए जब भी बात करने जाते हैं तो पुलिस बुलाने की धमकी दी जाती है। स्टूडेंट्स ने बताया कि बीते दो साल से हमें एक माह तो कभी 10 दिन में आरएन नंबर देने का आश्वासन दिया जा रहा है। इससे पहले भी 2 बार धरना दे चुके, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
आठ दिन पहले पुलिस ने किया था लाठीचार्ज
इसी माह 4 अप्रैल को उमरड़ा स्थित पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भी सैकड़ों पास आउट स्टूडेंट्स आरएन नंबर की मांग को लेकर प्रदर्शन पर उतर आए थे। स्टूडेंट्स पर दबाव बनाने के लिए यहां पुलिस द्वारा उन पर लाठीचार्ज किया गया था।
बिना आरएन नंबर नहीं मिल रही जॉब, जबकि कई छात्रों का चयन एम्स में हो चुका
स्टूडेंट्स की पीड़ा है कि उन्हें बिना आरएन नंबर ना तो सरकारी और ना ही प्राइवेट जॉब मिल पा रही है। कई स्टूडेंट्स का चयन एम्स सहित कई प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थानों में हुआ है लेकिन बिना आरएन नंबर के उन्हें जॉब नहीं मिल रही। स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल तक में कोई जॉब नहीं दे रहा। स्टूडेंट्स का कहना है कि उनके धरने की वजह से कॉलेज ने अवकाश घोषित कर दिया, जबकि बुधवार को कोई अवकाश नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *