PM मोदी ने जॉइन किया वॉट्सऐप चैनल:1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया फॉलो

Share:-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 सितंबर को वॉट्सऐप चैनल से जुड़ गए। उन्होंने चैनल में अपने पहले मैसेज में लिखा, ‘वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़कर रोमांचित हूं! यह निरंतर बातचीत की हमारी यात्रा में एक और कदम है। आइए यहां जुड़े रहें ! यहां नए संसद भवन की एक तस्वीर है…’

शाम 6 बजे तक प्रधानमंत्री के वॉट्सऐप चैनल को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने फॉलो कर लिया है। वॉट्सऐप ने हाल ही में यह फीचर रोलआउट किया है। यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को वन-वे ब्रॉडकास्ट चैनल शुरू करने और बड़ी संख्या में लोगों से जुड़ने की अनुमति देता है।
इमोजी के जरिए दे सकते हैं प्रतिक्रिया
वॉट्सऐप चैनल के फॉलोअर्स के तौर पर आप मैसेज नहीं भेज सकते हैं। हालांकि इमोजी के जरिए रिएक्ट कर सकते हैं। प्रतिक्रियाओं की कुल संख्या को भी देख सकते हैं। आप कौन सी इमोजी के जरिए प्रतिक्रिया दे रहे हैं, यह चैनल के फॉलोअर्स को नहीं दिखाई देता है।

मैसेज के साथ चैनल का लिंक भी होता है फॉरवर्ड
जब आप किसी वॉट्सऐप चैनल के मैसेज को फॉरवर्ड करते हैं तो उसके साथ उस चैनल का लिंक भी शेयर होता है। उस लिंक के जरिए यूजर्स उस चैनल को एक्सेस और जॉइन कर सकते हैं।

कोई भी क्रिएट कर सकता है वॉट्सऐप चैनल
वॉट्सऐप चैनल टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, स्टिकर और पोल भेजने का वन-वे ब्रॉडकास्ट चैनल का फीचर है। अपडेट्स टैब में चैनल का ऑप्शन है, जहां पर आप चैनल क्रिएट करने के साथ चैनल्स फॉलो कर सकते हैं।

एड्रॉयड यूजर्स को चैनल क्रिएट करने के लिए अपडेट्स टैब पर जाना होगा।
अब स्टेटस के नीचे दिए गए चैनल ऑप्शन में प्लस को टच करना होगा।
यहां यूजर्स को दो ऑप्शन मिलेंगे – क्रिएट चैनल और फाइंड चैनल्स।
क्रिएट चैनल पर जाए और कंटीन्यू के बाद चैनल नाम और डिस्क्रिप्शन डालें।
अब आपका चैनल बन जाएगा, जिसमें आपका चैनल लिंक भी दिखाई देता है।
अपना चैनल लिंक शेयर कर लोगों को फॉलो करने के लिए इनवाइट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *