मिल्ट्री इंटेलीजेंस ने सेना की सुरक्षा से जुड़े क्रियाकलापो में सैंध लगाने के प्रयास को विफल किया

Share:-

जैसलमेर, जैसलमेर जिले के नाचना थाना क्षेत्र में मिल्ट्री इंटेलीजेंस ने सेना की सुरक्षा से जुड़े क्रियाकलापो में सैंध लगाने के प्रयास को विफल करते हुवे 4 ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को दस्त्याब किया हैं जो सेना द्वारा हाल ही में लांच की गई नई यूनिफार्म को डुप्लीकेट बनाकर जैसलमेर के सीमावर्ती इलाको में घूम रहे थे। इन संदिग्ध युवको के पास में भारी संख्या में सेना की नई पैटरन वर्दी, जुराब, बेल्ट, केप आदि बरामद हुवे हैं। मिल्ट्री ंटेलीजेंस ने इन संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस के सुपुर्द किया है और इन संदिग्ध व्यक्तियों को जोईन्ट इन्ट्रोगेशन में लाया गया हैं जहां पर इनसे सभी खुफिया व सुरक्षा पूछताछ की जा रही हैं।

सेना के अधिकारिक सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को आर्मी इंटेलिजेंस ने जैसलमेर जिले के नाचना फांटे के पास आर्मी एरिया में घूम रहे चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में आर्मी की नई पैटर्न यूनिफॉर्म और जवानों द्वारा पहने जाने वाले अन्य सामान बरामद किए गए हैं जिनमें 99 नई आर्मी की नई पैटरन की बनी हुई डुप्लीकेट यूनिफार्म, 46 टी-शर्ट, बैल्ट, न्यू पैटरन के 59 बैल्ट, 30 जुराब, 18 मुंह ढकने के पटके, कांबोट जूते 1 जोड़ी, कांबोट कैप , 5 पीस काॅम्बोट कैप आदि अन्य सामान शामिल हैं। यह सारा सामान एक अल्टो कार आर.जे.13, सी.ई 3353 में बरामद हुआ था।

सूत्रो के अनुसार आर्मी इंटेलिजेंस की कार्यवाही में डिटेन किए गए चारों संदिग्ध गंगानगर सूरतगढ़ के रहने वाले हैं. सूरतगढ़ की कुछ दुकानों से यह यूनिफॉर्म लेकर जैसलमेर जा रहे थे. उसी वक्त इस कार्यवाही के दौरान इन्हे डिटेन किया गया है. संदिग्धों की पहचान राजाराम पुत्र मोती राम उम्र 47 वर्ष, गगन पुत्र राजाराम उम्र 19 वर्ष, अमीन पुत्र जमालदीन उम्र 38 वर्ष, जयपाल पुत्र विजयपाल उम्र 15 वर्ष निवासी सूरतगढ़ गंगानगर जिले के रुप में की गई है. संदिग्ध युवकों में शामिल अमीन अपने साथ जयपाल नाम के युवक को सामान उठाने व मजदूरी के लिए साथ लेकर आया था।

जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की इस कार्यवाई के बाद से ही सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई हैं. वहीं अब सूरतगढ़ और गंगानगर की आर्मी इंटेलिजेंस की टीम व जैसलमेर की टीम सामंजस्य बनाकर इस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पता लग रही है कि यह यूनिफॉर्म कहां से आई। किस दुकान से इनको लोगों ने यूनिफॉर्म को खरीदा था. पूर्ण रूप से प्रतिबंधित बिक्री वाली इस यूनिफॉर्म को आखिर तैयार कहां किया जा रहा हैं।

पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने मिल्ट्री इंटेलीजेंस की इस कार्यवाही की पुष्टि करते हुवें बताया कि मिल्ट्री इंटेलीजेंस ने नाचना क्षेत्र में सेना की नई पैटरन की वर्दी को बेचने के फिराक में घूम रहे 4 संदिग्ध व्यक्तियों को डिटेन कर नाचना पुलिस के सुपुर्द किया हैं। पुलिस द्वारा इनसे गहन पूछताछ की जा रही हैं व इनको आगे और गहन जांच पड़ताल के लिए जी.आई.सी में भिजवाया गया हैं जहां पर सभी सुरक्षा व खुफिया एजेन्सीयां इनसे गहन पूछताछ कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *