ईवीएम में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, 3 दिसंबर को आयेंगे परिणाम 71.55 प्रतिशत रहा महुवा में मतदान

Share:-

महुवा 25 नवंबर महुवा विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को शांतिपूर्ण रूप से चुनाव संपन्न हुए। महुवा में विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सुबह 7 बजे से ही लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। महुवा विधानसभा राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, और यहां 2018 में निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने जीत दर्ज की थी। इस बार महुवा विधानसभा सीट के परिणाम किस के पक्ष में होंगे, यह जनता ने तय करके ईवीएम में आज बंद कर दी है, जिनके परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि महुवा विधानसभा क्षेत्र में इस बार 230 बूथ बनाए गए थे। इनमे से 190 बूथ संवेदनशील श्रेणी में रखे गए थे, जहां विशेष रूप से अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहा। विधानसभा क्षेत्र में प्रशासन पूरी तरह सजग रहा।

रिटर्निंग अधिकारी महुवा लाखन सिंह गुर्जर और पुलिस उपाधीक्षक प्रेम बहादुर निर्भय ने बताया कि प्रशासन ने चुनाव को लेकर हर बूथपर विशेष इंतजाम किए थे। हमने संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बनाए रखा तथा पुलिस जवानों एवं अधिकारियों की नजर पूरी तरह हर बूथ पर सुरक्षा की दृष्टि से दिनभर बनी रही।

प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम आदि के माध्यम से पिछले महीनों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी सफल साबित होते हुए दिखे। विधानसभा चुनाव में नव मतदाताओं का भी वोट डालने में विशेष रुझान दिखाई दिया। वही दिव्यांगजन व बुजुर्ग मतदाताओं ने भी मतदान के इस महा पर्व पर अपनी भागीदारी निभाकर मतदान के महत्व को आमजन के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए अपना मतदान किया
विधानसभा क्षेत्र महुवा में इस चुनाव में कुल 2 लाख 20 हजार 219 मतदाताओं की सूची थी जिनमें 1,17,837 पुरुष तथा 1,02,380 महिलाएं थे। महुवा विधानसभा क्षेत्र मैं शनिवार शाम 6 बजे मतदान की समाप्ति तक कुल 71.55 % प्रतिशत वोट डाले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *