लोकसभा में जमकर हंगामा, स्पीकर ने 33 सासंदों को किया सस्पेंड

Share:-

Loksabha: लोकसभा में सोमवार को हंगामे के बीच 33 सासंदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। इससे पहले लोकसभा स्पीकर ने 13 सासंदों को सस्पेंड किया था। लोकसभा में सोमवार को भी जमकर हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही ठप रही। इस बीच 33 सांसदों को सदन से पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। ये सभी सासंद बीते हफ्ते हुई लोकसभा की सुरक्षा में भारी चूक पर गृहमंत्री अमित शाह के विस्तृत बयान की मांग कर रहे थे। इससे पहले भी लोकसभा स्पीकर ने 13 सासंदों को निलंबित किया था

46 सासंद निलंबित

इसके अलावा, तीन अन्य सदस्यों को विशेष कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर निलंबित किया गया है। अबतक 46 सांसदों को लोकसभा से निलंबित किया जा चुका है। उनमें से 43 सदस्य सुरक्षा चूक पर गृहमंत्री शाह के विस्तृत बयान की मांग कर रहे थे।

निलंबन सूची में इन नेताओं के नाम शामिल

सदन से निलंबित किए गए सासंदों में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी, काकोली घोष दास्तीदार, सुगाता रॉय और शताब्दी रॉय शामिल हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में डीएमके सांसद ए.राजा और दयानिधि मारन का भी नाम शामिल है।

सरकार कर रही तानाशाही बर्ताव

सस्पेंशन के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सरकार तानशाही बर्ताव कर रही है और सदन को बीजेपी हेडक्वाटर समझ रही है। उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष सरकार को सत्र की शुरुआत से ही सहयोग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *