जेईई एडवांस्ड 2023 परीक्षा का आयोजन 4 जून से:एडमिट कार्ड 29 मई को जारी, 2 लाख उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन

Share:-

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस्ड) 2023 अगले महीने आयोजित होने वाली है। इस बार पिछली बार की अपेक्षा 15 फीसदी अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। करीब दो लाख कैंडिडेट्स ने जेईई एडवांस्ड 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। परीक्षा का आयोजन 4 जून 2023 को किया जाएगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 18 जून को घोषित होगा।

एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी किया जाएगा। एक बार लिंक एक्टिव होने के बाद कैंडिडेट्स अपने एप्लीकेशन नंबर का उपयोग कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईटी गुवाहाटी की ओर से किया जा रहा है।

दो फेज में होगी एग्जाम

यह एग्जाम दो फेज में होगी। पहले फेज की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे फेज की परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। एडमिट कार्ड के साथ आईआईटी गुवाहाटी परीक्षा के लिए गाइडलाइंस भी जारी करेगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 29 मई को जारी किए जाएंगे।

100 से अधिक विदेशी छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन

आईआईटी में एडमिशन के लिए विदेशी छात्रों को जेईई एडवांस्ड में शामिल होना होगा। 100 से अधिक विदेशी नागरिकों ने इस बार जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जबकि भारत के लगभग 400 विदेशी नागरिक (ओसीआई) और भारतीय मूल के व्यक्ति (पीआईओ) कैडिडेंट्स ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
होम पेज पर JEE Advanced Admit Card 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
एप्लीकेशन नंबर आदि सबमिट करें।
Admit Card आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *