ईद का चांद देखने का अनुरोध

Share:-


जोधपुर। शहर ख़तीब व चांद कमेटी के अध्यक्ष क़ाज़ी मोहम्मद तय्यब ने समस्त मेम्बरान और समाज के आम लोगों से शुक्रवार को ईदुल फितर का चांद देखने और उसकी सूचना दफ्तर दारूल उलूम इस्हाकिय़ा जोधपुर के दूरभाष नम्बर 0291-2438786 एवं 0291-2627786 पर देने का आग्रह किया है। चांद नजऱ आने पर ईदुल फितर का ऐलान किया जाएगा। क़ाज़ी मोहम्मद तय्यब ने बताया कि जालोरी गेट स्थित ईदगाह में ईद की नामज़ सुबह 8.30 बजे अदा होगी।

त्यौहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का आह्वान
शांति समिति की बैठक आयोजित
जोधपुर। ईदुलफितर, परशुराम जयंती और आखा तीज पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए सरदार पटेल सभागार में पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई।
पुलिस आयुक्त गौड़ ने इन पर्वों के अयोजन के दौरान विशेष रूप से सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए तथा सभी नागरिकों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि शांति समिति के सदस्य अपने अपने क्षेत्र में व्यवस्था में सहयोग करते हुए प्रशासन तथा आमजन के बीच में सेतु का काम करें। उन्होंने वर्तमान परिस्थितियों में युवाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि प्रशासन और आमजन के बीच सौहार्द के लिए सतत संवाद आवश्यक है। इसलिए शांति समिति के सदस्य लगातार पुलिस प्रशासन के संपर्क में रहें तथा जरुरी सूचनाएं उपलब्ध कराएं। साथ ही यातयात पुलिस को सुचारू यातयात व्यवस्था, निगम को धार्मिक स्थलों तथा शहर की समुचित सफाई व्यवस्था, बिजली,जलदाय आदि विभिन्न विभागों को अपने विभाग से संबंधित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में शांति समिति के सदस्य, विभिन्न धर्मों एवं संप्रदायों के प्रतिनिधि, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *