Share:-


नैनवां, 13 अप्रैल (ब्यूरो)। दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए 132 केवी सवाई माधोपुर उनियारा विद्युत लाइन को शिफ्ट कर ऊंचा करने के कार्य के चलने से सवाई माधोपुर से नैनवा के 132 ग्रिड स्टेशन की लगातार चार दिन 9 घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इसके चलते इस ग्रिड से जुड़े हुए कस्बों गांवों में बिजली आपूर्ति बंद रहने के कारण बिजली पानी का संकट रहेगा।

गर्मी की आहट के साथ ही इन क्षेत्रों में 9 घंटे बिजली बंद रहने से आज जलापूर्ति बंद हो गई है।। इस बारे में प्रशासन के अलावा सभी को सूचित कर दिया गया है। विद्युत प्रसारण निगम के जानकार सूत्रों ने बताया कि दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस वे एनएच 148 के निर्माण कार्य हेतु सवाई माधोपुर उनियारा के बीच 132 केवी विद्युत लाइन को शिफ्ट करने ऊंचा करने एवं नए टावर लगाने का कार्य करने के लिए विद्युत प्रशासन निगम द्वारा आज से 16 अप्रैल तक प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद बंद कर दी है।

उपखंड मुख्यालय समेत क्षेत्र के खजूरी, खेड़ी, माणी, गुढा देव जी,देवपुरा,समिधी, फूलेता, मरां, बांसी, बामनगांव, आदि 33 केवी विद्युत ग्रिड स्थानों से जुड़े गांवो की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। बिजली आपूर्ति इस आवश्यक कार्य के लिए बंद रहने के कारण विभिन्न कस्बों गांवों में जलदाय विभाग द्वारा की जाने वाली जलापूर्ति योजना पर प्रतिकूल असर पड़ने से लोगों के नलों में पानी नहीं टपकेगा। जिससे जल संकट की स्थिति से लोगों को रूबरू होना पड़ेगा।

बिजली आपूर्ति 9 घंटे बंद रहने के असर से सरकारी कार्यालयों का कामकाज पर भी असर पड़ रहा है। सरकारी कामकाज पर भी प्रतिकूल असर पड़ने के कारण लोगों की जन समस्याओं के समाधान का भी देरी से होना तय है। व्यापारिक गतिविधियों पर विपरीत असर पड़ने के साथ ही जनमानस को भी गर्मी की आहट प्रारंभ होने से परेशानी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *