Govet Jobs: केंद्र सरकार के इस विभाग ने राजस्थान के लिए निकाली भर्ती, सैलेरी 2 लाख रुपए से ज्यादा

Share:-

HRRL Vacancies In Rajasthan : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने अभ्यर्थियों से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 126 पदों को भरा जाएगा। कनिष्ठ कार्यकारी-रसायन पद को छोड़कर बाकी सभी पदों के लिए न्यूनतम 6 से 12 साल का कार्य अनुभव मांगा गया है।

HPCL Rajasthan Refinery Limited Vacancies For Rajasthan : हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) और राजस्थान सरकार के संयुक्त उद्यम एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड (एचआरआरएल) ने इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से कनिष्ठ कार्यकारी-रसायन, सीनियर इंजीनियर-प्रोसेस (रिफाइनरी), सीनियर इंजीनियर-प्रोसेस (पेट्रोकेमिकल), सीनियर मैनेजर-प्रोसेस (रिफाइनरी), सीनियर मैनेजर-प्रोसेस (पेट्रोकेमिकल), सीनियर मैनेजर-प्रोसेस (ऑफसाइट एंड प्लैनिंग), सीनियर मैनेजर-क्वालिटी कंट्रोल (रिफाइनरी) और सीनियर मैनेजर-यूटिलिटीज सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 126 पदों को भरा जाएगा। कनिष्ठ कार्यकारी-रसायन पद को छोड़कर बाकी सभी पदों के लिए न्यूनतम 6 से 12 साल का कार्य अनुभव मांगा गया है। उम्मीदवार एचपीसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hrrl.in/ पर लॉगिन कर 15 अप्रेल (रात 11.59 बजे) तक अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता
पद के अनुसार अभ्यर्थियों के पास इंजीनियरिंग डिग्री/डिप्लोमा/बीएससी आदि की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आयु सीमा
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु 24 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी, पूर्व सैनिक और दिव्यांग अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क
-एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थी : कोई शुल्क नहीं

-सामान्य, ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर और ईडब्ल्यूएस : 1180 रुपए

वेतनमान
30 हजार से 2,20,000 प्रतिमाह

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए विभिन्न चयन प्रक्रिया अपनाई जाएगी। अभ्यर्थियों को चयन के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी), स्किल टेस्ट और व्यक्तिगत साक्षात्कार से गुजरना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *