साधारण सभा में 41 मिनिट तक पत्रकारों को पट्टे देने की माँग पर हंगामा

Share:-

पत्रकार कोलोनी के पक्ष भाजपा काँग्रेस के पार्षद धरने पर बैठे
6 मिनिट मे एजेण्डे में प्रस्तुत 7 प्रस्ताव स्वीकृत
भाजपा के त्रिलोक शर्मा तेजा मेला संयोजक काँग्रेस के राजेन्द्र तुनगारिया उप संयोजक बने
ब्यावर। नगर परिषद के भाजपा बोर्ड के सभापति नरेश कनौजिया के चार साल के शासनकाल की सातवीं सभा नेहरू भवन मे अपने निर्धारित समय 10.15 पर प्रारंभ हुई। भाजपा की पार्षद दीर्घा की प्रथम कुर्सी पर भाजपा के पार्षद श्रीराज सिंह रावत बैठ गये। अमुमन इस कुर्सी पर उपसभापति रिखब खटोड बैठते है। इस पर भाजपा के मुख्य सचेतक मंगतसिंह मोनू तथा पार्षद हंसराज शर्मा ने आपत्ति जताई। इस दौरान विलम्ब से आये उपसभापति भी आ गये। कुछ शोरगुल में बुदबुदाते हुए श्रीराज सिंह उठ कर उपसभापति के पीछे लगी विभागीय मेज़ पर बैठ गये।

सभा की कार्यवाही प्रारंभ होते ही पत्रकार कालोनी की माँग को लेकर पत्रकार बैल में धरने पर बैठ गये। काफ़ी देर हो हल्ला होता रहा। काँग्रेस के पार्षद दलपत मेवाडा, पूर्व सभापति गोविन्द पंडित, पार्षद राजेश शर्मा पत्रकारों को पट्टे देने के लिए समय सीमा निश्चित करने के लिए अडे रहे। काँग्रेस पार्षद इस बात पर अड़े रहे जबतक पट्टे जारी नहीं हो साधारण सभा स्थगित की जाये। भाजपा के मुख्य सचेतक मंगतसिंह मोनू ओर हँसराज शर्मा, भाजपा पार्षद वेदराज भाटी सहित नीर्दलीय पार्षद भी पत्रकारों के पक्ष मे वेल में आ गये। इस दौरान सभापति नरेश कनौजिया विधायक शंकरसिंह रावत ने माइक पर जल्द पट्टे देने का आश्वासन दिया। इस बीच भाजपा पार्षद पिंकी कुमावत भी माइक पर बोलती नजऱ आयी। कई पार्षद तो केवल तमाशबीन बनकर मजमा देख रहे थे। भाजपा ओर काँग्रेस के (कुछ) पार्षद बेल मे आकर धरने पर बैठ गए। बाक़ी अपनी कुर्सियाो पर ही बैठे रहे। आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने पत्रकार कालोनी की फायल सदन में मँगवाई . बाद में सभापति नरेश कनौजिया ने 15 दिन मे पट्टे जारी करने के आश्वासन पर धरना समाप्त किया गया।

10 बजकर 46 मिनिट पर सभापति ने आयुक्त को एजन्डे के प्रस्ताव पढऩे के निर्देश दिये। इस दरम्यान काँग्रेस के पार्षद हो हल्ला करते रहे मात्र 6 मिनिट मे 7 प्रस्ताव तथाकथित सर्वसम्मति के नाम पर स्वीकृत मान लिए गये। इस बीच काग्रेस के कई पार्षदों में लिखित आपत्ति दर्ज करवायी गई। एजन्डे के प्रथम प्रस्ताव पर तेजा मेला संयोजक पद पर भाजपा पार्षद त्रिलोक शर्मा ओर उपसंयोजक पद पर काँग्रेस के पार्षद राजेन्द्र तुनगारिया की ताजपोशी हो गई। मेला संयोजक ओर उपसंयोजक को विधायक सभापति तथा पार्षदों ने माला पहनाकर स्वागत किया। बाक़ी अन्य 6 प्रस्ताव विभागीय थे जिन्हें भी स्वीकृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *