विद्युत सब स्टेशन के पॉवर ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से ग्रामीणो में मची अफरा-तफरी

Share:-

मौके पर पहुंची तीन दमकलो ने पाया काग पर काबू

कोटकासिम 5 अक्टुबर : गुरूवार को क्षेत्र के गांव पुर की पहाडी के पीछे विद्युत सब स्टेशन के पॉवर ट्रांसफॉर्मर में अज्ञात कारणो के चलते सुबह करीब साढे 8 बजे आग लग गई। आग लनगे से आस-पास के वातावरण में धुंआ छा गया। वहीं सब स्टेशन के आस-पास रहने वाले ग्रामीणो में अचानक जीएसएस के ट्रासंफॉर्मर में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटे आसमान छू रही थी। जिससे ग्रामीण भयभीत हो गये। वहीं घटना होने पर विद्युत विभाग के आला अधिकारियो सहित कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने के लिए अलग-अलग स्थानो से तीन फायरब्रिगेड की तीन दमकल की गाडिया मौके पर पहुंची तथा करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं आग लगने से जीएसएस में विद्युत लाईने एवं विद्युत उपकरण जलकर राख हो गये।

जीएसएस से जुडे 11 हजार विद्युत फीडरो की सप्लाई हुई ठप
पुर गांव के जीएसएस में आग लगने के कारण जीएसएस से जुडे समस्त 11 हजार केवी विद्युत फीडरो की सप्लाई दिनभर ठप रही। हालांकी आग बुझने पर जीएसएस पर विद्युत सप्लाई चालू करने के लिए विद्युत कर्मचारी ट्रांसफॉर्मर को बदलकर विद्युत सप्लाई चालू करने में जुटे हुए थे। लेकिन दिनभर विद्युत सप्लाई चालू नही हो सकी।
पुर, खानुपर, मूंदपुर फीडरो की विद्युत सप्लाई तीन दिन रहेगी बाधित
विद्युत जीएसएस पर पॉवर ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से इससे जुडे हुए सभी 11 हजार फीडरो की विद्युत सप्लाई पूरी तरह बाधित हो गई है। विद्युत विभाग के सूत्रो के अनुसार पुर, खानपुर एवं मूंदपुर 11 हजार फीडरो की विद्युत सप्लाई अगले 3 दिनो तक बदं रहेगी।

इनका कहना है…
कोटकासिम विद्युत सहायक अभियंता सुमित चौधरी ने बताया की गुरूवार सुबह करीब साढे 8 बजे 11 हजार लाईन का तार टूटने से पॉवर विद्युत ट्रांसफॉर्मर के तेल में आग लग गई। आग बुझाने के लिए घटना स्थल पर पहुंचकर फायर बिग्रेड की दकमले तिजारा, खैरथल व किशनगढबास बुलाकर आग पर काबू पाया गया। आग लगने से पुर जीएसएस से जुडे हुए समस्त 11 हजार फीडरो की विद्युत सप्लाई अगले 3 दिनो तक बंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *