जिला प्रशासन ने करोड़ो की करीब 40 बीघा सरकारी जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

Share:-


जिला कलेक्टर के निर्देश पर ग्राम जाड़न खालसा में प्रशासन व पुलिस के संयुक्त दल ने की कार्रवाई

निमाज/पाली 18 अप्रैल । निजी व्यक्तियों द्वारा होटल,रिजॉर्ट व अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए किये गए अवैध पक्का निर्माण व तारबंदी को हटाने की कार्रवाई

भू माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मंगलवार को जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता के निर्देश पर जिला प्रशासन व पुलिस के संयुक्त दल ने करोड़ों की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया ।

प्रशासन को प्राप्त जानकारी के अनुसार पाली जिले के ग्राम जाडन खालसा में करोड़ो की कीमत की सरकारी जमीन पर निजी व्यक्तियों द्वारा होटल व रिजॉर्ट व्यापार व अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए पक्का निर्माण व तारबंदी कर अतिक्रमण किया गया है ।

अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने जांच के आदेश दिए । जांच में पाया गया कि ग्राम जाड़न खालसा की करोड़ों की सरकारी भूमि खसरा नंबर 242 रकबा 16.7059 हेक्टेयर में से करीब 40 बीघा भूमि पर हाल जोधपुर निवासी रमेश सोनी व उनके परिवारजनों द्वारा गौशाला की आड़ में होटल व रिजॉर्ट व्यापार व अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए पक्का निर्माण व तारबंदी कर अतिक्रमण होना पाया गया ।

मंगलवार को जिला कलेक्टर के आदेश पर मारवाड़ जंक्शन उपखंड अधिकारी श्री पंकज जैन की अगुवाई में पुलिस उपाधीक्षक श्री मृत्युंजय, तहसीलदार श्री रामजीलाल मीणा, पुलिस थानाधिकारी श्री महेश गोयल, पटवारी जुगल कंवर व शक्ति सिंह, भू अभिलेख निरीक्षक श्री मोतीलाल व अमरसिंह व पर्याप्त पुलिस दल मौके पर गये । जेसीबी की मदद से सभी कच्चे-पक्के अतिक्रमण हटाकर करोड़ों की सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *