पीपल्दा सीट की राजपूत समाज के प्रत्याशी की मांग,लोकसभा अध्यक्ष को सोंपा ज्ञापन

Share:-

राजपूत समाज ने भरी हुंकार,पीपल्दा सीट की समाज प्रत्याशी की मांग

लोकसभा अध्यक्ष को सोंपा ज्ञापन ,राजपूत समाज के उम्मीदवार की मांग

कोटा 20 अक्टूबर (योगेश जोशी):विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते हुए राजनैतिक पार्टी क्षेत्र विशेष में जातिगत समीकरणों को बुनने का कार्य शुरू कर चुकी है। वहीं विभिन्न समाज भी अपने प्रत्याशी व उम्मीदवारों के समर्थन में विधानसभा की दावेदारी करते नजर आए है। सर्व राजपूत समाज कोटा जिला ने भी पीपल्दा सीट के लिए अपने समाज के प्रत्याशी के लिए हुंकार भरी है। राजपूत समाज के प्रत्याशी व उम्मीदवार को विधानसभा चुनाव में टिकट लिए सरंक्षक भवानी सिंह सोलंकी छपावदा,शिवराज सिंह राठौड़,गोविंद सिंह तंवर,शिवराज सिंह गौड़,चंदेन सिंह के निर्देशन में सर्व राजपूत समाज जिला कोटा ने अपनी रणनीति तय कर ली है। भवानी सिंह छपावदा व गोविंद सिंह तंवर ने बताया कि राजपूत समाज की विभिन्न संगठन एक है और पीपल्दा सीट पर राजपूत समाज का प्रत्याशी को देखना चाहते है।

टिकाउ व जिताउ उम्मीदवार को सीट

राजपूत समाज के प्रतिनिधि ने मांग की समाज से योग्य व कर्मठ जनसेवक को पीपल्दा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किया जाए। समाज ने पीपल्दा सीट पर चैन सिंह राठौड़ की मांग करते हुए कहा कि वर्ष 2009 से भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने जनसेवा के कई कीर्तिमान स्थापित किए है। पीपल्दा क्षेत्र के किसान व निवासियों की समस्या के समाधान के लिए चैन सिंह राठौड़ ने सदैव उपस्थित रहे है। वर्ष 2009 से 2014 तक अपने भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष के कार्यकाल में 14 हजार किसानों को लाभ पहुंचाया। सहकार नेता के रूप छवि रखने वाले चैन सिंह राठौड़ 2010 से 2015 में निदेशक व वर्तमान में कोटा बूंदी दुग्ध उत्पादक संघ के अध्यक्ष पर कार्यरत रहकर ग्रामीणों की सेवा की है। संगठन में उन्होने अपनी अहम भूमिका निभाई है। पीपल्दा क्षेत्र की जनता के बीच चैन सिंह राठौड़ एक परिचित चेहरा है जनता का समर्थन व प्रेम उन्हे सदैव मिला है। ऐसे में यदि उन्हे राजनीतिक पार्टी अपना भी चेहरा बनाती है तो जनता की मांग पूरी होगी,राजपूत समाज की खुशी दोगुनी होगी और पार्टी को कर्मठ व जनसेवा नेता प्राप्त होगा।

लोकसभा अध्यक्ष को सौपा ज्ञापन

सर्व राजपूत समाज कोटा जिला ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को केम्प कार्यलय ज्ञापन सोप कर पीपल्दा सीट पर राजपूत समाज के प्रत्याशी की मांग की।
17 राजपूत समाजो के अध्यक्षों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि राजपूत समाज 36 कौमो को साथ लेकर चलता है। पीपल्दा विधानसभा की जनरल पर एस सी,एस टी उम्मीदवार को प्रत्याशी को टिकिट न दिया जाय। राजपूत समाज के योग्य व कर्मठ चैन सिंह राठौड़ को उम्मीदवार घोषित किया जाय। हाड़ौती सम्भाग में तीन सीट राजपूत समाज को मिलती आई है।इस परम्परा का निर्वहन किया जाय।

यह संगठन उतरे समर्थन में
पीपल्दा सीट की मांग को लेकर भवानी सिंह छपावदा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा राजस्थान,जोधराज सिंह हाड़ा जिला क्षत्रिय महासभा राजस्थान,पदम सिंह राजावत भारतीय क्षत्रिय महासभा,तरूणा सोलंकी महिला मोर्चा अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा राजस्थान,गोविंद सिंह तंवर राजपूत प्रताप सेवा समिति कोटा,शिवराज सिंह गौड़,शिवराज सिंह राठौड़ क्षत्रिय शिक्षा प्रचारिणी समिति (भीम राजपूत समिति),जसवंत सिंह बुवाना पूर्व प्रमुख क्षत्रिय युवक संघ कोटा,हेमलता सिंह गहलोत जय बाईसा राज राजपूताना,मीरा झाला भारतीय क्षत्रिय राजपूत महासभा,शिवराज सिंह,दशरथ सिंह हाडा कंसुआ,डा.प्रो गोपाल सिंह नरूका,मेघराज सिंह तंवर,चंदन सिंह,हेमलता चौहान राष्ट्रीय दहेज विरोधी राजपूत सेना कोटा पीताम्बर आदिशाक्ति सहित कई राजपूत संगठन व प्रतिनिधियों ने पीपल्दा सीट पर चैन सिंह राठौड़ के नाम पर अपना समर्थन जता कर राजनीतिक पार्टी से टिकट की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *