दौसा- डबल डेकर ट्रेन में आग लगने का मामला,

Share:-

रेलवे फाटक संख्या 179 और 180 के गेटमैन को डबल डेकर ट्रेन के व्हील में चिंगारी दिखाई देने पर दौसा रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचना दी। दोनों गेटमैन की सूचना के बाद दौसा रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टॉफ अलर्ट हो गया और समय रहते तत्परता बरतते हुए आग पर काबू पाया और बड़ी दुर्घटना को टाल दिया।
दौसा, 14 सितंबर (संतोष तिवाड़ी): दिल्ली सराय रोहिल्ला से जयपुर जा रही डबल डेकर एक्सप्रेस में दौसा रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। आग लगने से रेलवे स्टेशन सहित समूचे विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल रेलवे स्टेशन पर मौजूद फायरफाइटर सिस्टम के जरिए रेल कर्मचारी ट्रेन के अंदर घुसे और आग पर काबू पाया।
बताया जा रहा है कि लेदर गर्म होने के कारण आग लगी और ट्रेन के अंदर धुंआ दिखाई देने लगा जिसके कारण यह घटनाक्रम हुआ। हालांकि समय पर धुंआ दिखाई देने और रेल कर्मचारियों की तत्परता से बड़े हादसे को टाल दिया गया। ट्रेन के अंदर धुंआ दिखाई देने की इस घटना के चलते करीब 10 मिनट तक डबल डेकर ट्रेन दौसा रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही जैसे ही लेदर गर्म होने से लगी आग पर काबू पाया गया तो ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया यह पूरा घटनाक्रम डबल डेकर ट्रेन के 131737/C कोच में हुआ। इधर ट्रेन में आग लगने की सूचना से रेलवे स्टेशन सहित ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया और कुछ देर के लिए अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला हालांकि समय पर आग पर काबू पाने से रेल यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *