नीतीश का I.N.D.I.A कन्वीनर बनने से इनकार:बोले- मैं कुछ बनना नहीं चाहता, बस सभी को एकजुट करना है

Share:-

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने I.N.D.I.A गठबंधन का कन्वीनर बनने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा- मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता, ये बात मैं आपको बार-बार कहता आया हूं। मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे थे।

विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी। इस बैठक में गठबंधन के संयोजक की घोषणा होनी है। शुरुआत से ही इस बात की चर्चा है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जाएगा।

I.N.D.I.A की तीसरी बैठक में जारी होगा गठबंधन का लोगो
मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की तीसरी बैठक में 26 दलों के लगभग 80 नेताओं के शामिल होने की संभावना है। न्यूज एजेंसी PTI के अनुसार, मुंबई की बैठक में I.N.D.I.A गठबंधन का लोगो (LOGO) जारी किया जा सकता है। I.N.D.I.A की पहली बैठक पटना में 23 जून को हुई थी। बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को दूसरी बैठक हुई थी।

नीतीश ने कहा, ‘नहीं नहीं हमको कुछ नहीं बनना है… हम तो आपको बराबर कह रहे हैं.. दूसरे लोगों को बनाया जाएगा.. हमारी कोई इच्छा नहीं है। सबको एकजुट करना चाहते हैं और सब लोग मिलकर करें… हमको कुछ व्यक्तिगत नहीं चाहिए… हम तो सबके हित में चाहते हैं… हम लोग तो सबको एकजुट कर रहे हैं।’

लालू ने कहा था- कोई और भी हो सकता है कन्वीनर
पिछले दिनों गोपालगंज पहुंचे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने साफ कर दिया था कि I.N.D.I.A का कन्वीनर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही नहीं बल्कि कोई और भी हो सकता है।

लालू प्रसाद ने कहा था कि I.N.D.I.A गठबंधन में संयोजक को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और अगली बैठक में सभी दलों के लोग मिल-बैठकर तय कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि तीन-चार राज्यों का एक कन्वीनर बनाया जाएगा और सहूलियत के लिए राज्यों में भी संयोजक नियुक्त किए जाएंगे।

पुनिया ने कहा था- चुनाव बाद तय होगा I.N.D.I.A का PM
कांग्रेस नेता पी एल पुनिया ने पिछले हफ्ते कहा था कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का प्रधानमंत्री 2024 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद तय होगा। उन्होंने कहा- चुनाव जीतने वाले सभी सांसद ही PM चुनेंगे।

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि भाजपा नेता स्मृति ईरानी अमेठी सीट हार जाएंगी। पुनिया ने कहा- 2024 में अमेठी के लोग स्मृति ईरानी को हराएंगे। कांग्रेस या I.N.D.I.A गठबंधन के उम्मीदवार की निश्चित रूप से जीत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *