राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक बदलाव: योगेश श्रीवास्तव बने मुख्यमंत्री के OSD

Share:-

राजस्थान में आरएएस योगेश कुमार श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का विशेषाधिकारी नियुक्त किया गया है। कार्मिक विभाग के शनिवार को जारी आदेश के अनुसार पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में आरएएस श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।एक अन्य आदेश में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं अध्यक्ष रीको जयपुर कुलदीप रांका, सचिव मुख्यमंत्री एवं शासन सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग गौरव गोयल एवं सचिव मुख्यमंत्री आरती डोगरा तथा विशिष्ठ सचिव मुख्यमंत्री एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजस्थान स्टेट सर्विस डिलिवरी वार रुम राजन विशाल को आगामी आदेशों तक पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी रविकांत को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, सूचना प्रौद्योगकी एवं संचार विभाग की शासन सचिव आनंदी को सचिव मुख्यमंत्री एवं राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद (आरजीएवीपी) जयपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं मुख्य परिचालन प्रबंधक डा सौम्या झा को संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री लगाया गया। इन तीनों की नियुक्ति अस्थाई तौर पर की गई है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को दोपहर बाद सचिवालय स्थित सीएमओ पहुंचे और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना करते हुए पदभार संभाला। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई विधायक और अन्य नेता मौजूद रहे। कुर्सी पर बैठने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल ने राजे को अपने हाथ से मिठाई खिलाई। वहीं राजे ने शर्मा के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री शर्मा ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद अस्थायी तौर पर लगाए गए अपने प्रमुख सचिव टी. रविकांत और अन्य अफसरों के साथ बैठक भी की और कामकाज को लेकर निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री शर्मा ने सचिवालय स्थित गणेश मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *