अब देख, सुन और बोल सकेगा ChatGPT:प्लस और एंटरप्राइज यूजर्स के लिए अगले दो हफ्तों में ये फीचर रोलआउट करेगी कंपनी

Share:-


OpenAI का चैटबॉट ‘ChatGPT’ अब देख, सुन और बोल सकेगा। OpenAI ने सोमवार को कहा, ‘हम ChatGPT में न्यू वॉयस और इमेज कैपेबिलिटी को रोलआउट करना शुरू कर रहे हैं। इस फीचर के जरिए ChatGPT अपनी आवाज में आपसे बात कर पाएगा।

इसके साथ ही आप कोई इमेज अपलोड करते हैं तो ChatGPT इमेज से जुड़ी डिटेल्स बताएगा। मान लीजिए ट्रैवलिंग के दौरान आप किसी फेमस बिल्डिंग के सामने से गुजर रहे हैं। उस बिल्डिंग की इमेज अपलोड करते ही ChatGPT आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी देगा।

अगले दो हफ्तों में रोलआउट होंगे फीचर
कंपनी ने बताया कि अगले दो हफ्तों में प्लस और एंटरप्राइज यूजर्स को ये नए फीचर्स मिल जाएंगे। भारत में प्लस का मंथली सब्सक्रिप्शन 1,999 रुपए का है। एंड्रॉयड और ios दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम के ऐप के लिए ChatGPT यह फीचर रोलआउट करेगा।

फोटो देखकर सवालों का जवाब दे सकेगा ChatGPT OpenAI ने प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है। उसमें कंपनी ने दिखाया है कि यूजर्स फोटो शेयर करते हुए कैसे सवाल पूछ सकते हैं। यूजर ने सवाल किया, ‘मेरी बाइक की सीट नीचे करने में मेरी मदद करें। इसके जवाब में ChatGPT ने पूरी प्रोसेस बता दी।’

फोटो देखकर सही टूल्स के बारे में जानकारी दी
यूजर ने टूल्स बॉक्स की फोटो शेयर कर ChatGPT से पूछा, ‘यहां मेरा मैनुअल और टूल बॉक्स है, क्या मेरे पास सही टूल है?’ इसके जवाब में ChatGPT ने लिखा,’हां, आपके पास सही टूल है।

आपके टूलबॉक्स के लेफ्ट सेक्शन में ‘DEWALT’ लेबल वाला एक सेट है। उस सेट के अंदर 4MM एलन (हेक्स) की को ढूंढें और सीट को नीचे करें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *