BUNDI NEWS : ट्रेन की चपेट में आने से एक बघेरे की मौत

Share:-

नैनवां, 4 मार्च (ब्यूरो)। रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व क्षेत्र के बूंदी बंपर जोन में भीमलत टनल के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक बघेरे की मौत हो गई है। घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है। जबकि विभाग के अधिकारी को आज सुबह 7:00 बजे घटना का पता चला।
मिली जानकारी के अनुसार बूंदी बफर जोन की रेंज भोपतपुर क्षेत्र के भीमलत टनल के पास ट्रेन की चपेट में आने से बघेरा अकाल मौत मारा गया। घटना की सूचना जलिन्दरी रेलवे स्टेशन मास्टर ने दूरभाष पर सुबह 7:00 बजे घटना की सूचना भोपतपुरा रेंज के रेंजर हरि सिंह हाडा को दी। घटना की सूचना मिलते ही हाड़ा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।
इस संबंध में रेंजर हरि सिंह हाड़ा से बात हुई तो बोले घटना रात की है। ट्रेन की चपेट में आने से बघेरे के सिर पर गंभीर चोट लगी है उसकी पूंछ कट गई है इसके अलावा अन्य जगह भी उसके चोटे आई है। बघेरे को लेकर बूंदी पहुंचे और रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व क्षेत्र में स्थित हनुमंत वाटिका में डॉक्टर मेडिकल बोर्ड से मृतक बघेरे पोस्टमार्टम करवाया गया। मेडिकल बोर्ड में कोटा के डॉक्टर टी एस रिहार, बूंदी के डॉक्टर जितेंद्र सिंह डॉ मुकेश मीणा एवं डॉक्टर बी एल मीणा ने शामिल थे।
हाडा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृतक बघेरे का प्रोटोकॉल के अनुसार दाह संस्कार की रस्म अदा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *