प्रोटेक्शन बिल लागू करवाने की मांग, कार्य बहिष्कार जारी,वकीलों ने फोरलेन किया जाम

Share:-

बारां2मार्च । एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर वकीलों ने गुरुवार को कोटा रोड सिटी फोरलेन पर नारेबाजी करते हुए चक्का जाम किया।
एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर वकीलों ने अदालतों में न्यायिक कार्य बहिष्कार कर रखा है। आंदोलन के तहत वकीलों ने गुरुवार को कोटा रोड सिटी फोरलेन पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। विधानसभा सत्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित करवाकर इसे लागू करवाने की मांग की।
अभिभाषक परिषद जिलाध्यक्ष कमलेश दुबे ने बताया कि प्रदेश में पिछले कुछ समय में लगातार अधिवक्ताओं पर हमले बढ़े हैं। अधिवक्ता भी सुरक्षित नजर नहीं आ रहे हैं। चुनावी वादा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किया था, उसको पूरा करने की मांग की जा रही है। राज्य सरकार को तुरंत एक्शन लेना चाहिए और घोषणा पत्र में किए गए एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को लागू कर वादे को पूरा करना चाहिए। सरकार को अधिवक्ताओं के हित में फैसला लेकर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। गौरतलब है कि वकीलों की हड़ताल होने से जिले के 17 अदालतों में हर दिन 1000 से अधिक केस प्रभावित हो रहे हैं।
इधर, कोटा रोड सिटी फोरलेन पर चक्काजाम के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई। वाहन सवारों को काफी देर तक परेशान होना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *