चचेरे भाई बहिन ने टांके मे कूदकर की आत्महत्या दोनो भाई बहन एक मंदिर पर गए हुए थे दर्शन करने

Share:-

दोनो का शव रविवार रात को टांके में मिला तैरता हुआ

बाड़मेर। बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर लुखू गांव में नाबालिग चचेरे भाई बहिन के एक टांके मे कूदकर सुसाइड करने का मामला सामने आया है। 11वी और 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले नाबालिग चचेरे भाई-बहन ने घर से करीब 2 किलोमीटर दूर एक खेत में बने टांके में कूदकर सुसाइड कर लिया। जानकारी मिलने पर धोरीमन्ना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को बाहर निकालकर धोरीमन्ना अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। परिजनों की और से पुलिस को दी गई रिपोर्ट के अनुसार दोनो भाई बहन बकरियां चराने के लिए खेत मे गए हुए थे उसी दौरान पैर फिसल जाने से टांके में गिर जाने से मौत हो गई लेकिन फिलहाल
सुसाइड के कारणों का पता नहीं लग पाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था।
पुलिस के अनुसार धोरीमन्ना कस्बे के अंबेडकर नगर लूखू गांव निवासी नाबालिग भाई 17 वर्षीय व बहन 16 वर्षीय रविवार को दोपहर के समय धोरीमन्ना में आलम जी मंदिर के मेले में आए हुए थे। मंदिर के दर्शन करने के बाद दोनों वहां से अंबेडकर नगर लूखू गांव के एक खेत में टांके पर जाकर नाबालिग भाई बहन ने शर्ट व चुनरी व चप्पल बाहर रखकर टांके में कूदकर जान दे दी। शाम को करीब खेत मालिक पानी के लिए टांके पर पहुंचा तो टांके के बाहर चप्पल व कपड़े देखे जिससे खेत मालिक को संदेह हुआ और आसपास के पड़ोसियों व ग्रामीणों को सूचना दी। इसके बाद लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और रात हो जाने के कारण टांके में कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। लकड़ी को टांके में डालकर देखा तो दोनों की लाश मिली लेकिन दोनों की शिनाख्त नहीं हुई। रात होने के कारण पुलिस ने दोनों शवो को धोरीमन्ना अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
धोरीमन्ना थानाधिकारी सुखराम विश्नोई ने बताया कि पुलिस की प्रारंभिक जांच में दोनों ने टांके में कूदकर सुसाइड किया है। सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल पाया है हालांकि परिजनों ने बकरियां चराने के दौरान पानी पीने गए और पैर फिसलने से टांके में गिर गए ऐसी रिपोर्ट दी है। पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया। लेकिन प्रारंभिक जांच और खेत मालिक की और से बकरिया चराने जेसी कोई बात सामने नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *