Lok Sabha Elections 2024: जानिए असदुद्दीन ओवैसी की नेट वर्थ

Share:-

लोकसभा चुनाव में हैदराबाद सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी चार बार से सांसद हैं। इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP ) प्रत्याशी माधवी लता उन्हें जबरदस्त टक्कर देती नजर आ रही हैं। ये क्षेत्र AIMIM का गढ़ माना जाता है। ऐसे में लोग जानना चाहते हैं कि असदुद्दीन ओवैसी के पास कितनी प्रॉपर्टी है। वह कितने अमीर हैं। उनकी पढ़ाई लिखाई कितनी है। ओवैसी पर कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं। आइए जानते हैं इन सब सवालों के जबाव…

हैदराबाद से चार बार के सांसद और AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के पास 2.80 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। इसमें नकद, सोना, बीमा शामिल है। वहीं ओवैसी की पत्नी के पास 15.71 लाख रुपये की चल संपत्ति है। साथ ही AIMIM चीफ के पास 16.01 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति (प्रापर्टी और खेती) है। इसमें उनकी पत्नी 4.90 करोड़ रुपये की हिस्सेदार हैं। हैदराबाद के सांसद के नाम पर मिश्रीगंज में एक और आवासीय संपत्ति है। बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी के तीन बच्चे दो बेटियां और एक बेटा है। असदुद्दीन ओवैसी के अनुसार उन्होंने लंदन के लिंकन इन से बार एट लॉ में एलएलबी (LLB) की डिग्री ले रखी है। उनकी आय का मेन स्रोत लोकसभा से मिलने वाली सैलरी है और उनकी पत्नी हाउसवाइफ हैं।

असदुद्दीन औवैसी के खिलाफ 5 आपराधिक मामले
असदुद्दीन औवैसी और उनकी पत्नी पर 7 करोड़ रुपये का कर्ज है। इसमें 3.85 करोड़ का होम लोन शांमिल है। औवेसी के पास दो बंदूकें भी हैं। इसमें एक एनपी बोर .22 की पिस्टल और⁠ एनपी बोर 30-60 की राइफल शामिल है। इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ 5 आपराधिक मामले लंबित हैं। उनके खिलाफ ये केस उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना,और महाराष्ट्र की निचली अदालतों में लंबित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *