पेपरलीक मामले में एसओजी ने कटारा के बेटे को पकड़ा

Share:-

-टीचर दोस्त को भी ले गई साथ, दामाद सहित तीन अन्य से पूछताछ

डूंगरपुर, 20 अप्रैल (ब्यूरो) : सीनियर टीचर भर्ती पेपरलीक मामले में एसओजी ने आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के बेटे डॉ. दीपेश और उसके टीचर दोस्त को पकड़़ा है। जांच टीम ने 3 अन्य लोगों से भी पूछताछ की है। हालांकि एसओजी और बाबूलाल कटारा के परिवार के लोग इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दे रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार कटारा, उसके भानजे विजय कटारा और ड्राइवर गोपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब एसओजी पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों से पूछताछ करने में जुटी है।
परिजनों पर शिकंजा : एसओजी की टीम बुधवार देर रात डूंगरपुर पहुंची और सुभाषनगर स्थित बाबूलाल कटारा के घर से उनके बेटे डॉ. दीपेश और दीपेश के दोस्त सरकारी टीचर गौतम कटारा निवासी भाटपुर को पकडक़र अपने साथ ले गई। वहीं कटारा के दामाद डॉ. रवि घोघरा, दीपेश के दोस्त भारतेंदु और विनय ताबियार से भी पूछताछ की गई।
कटारा के बेटे ने एमबीबीएस की है, लेकिन अभी कहीं प्रैक्टिस या जॉब नहीं कर रहा है। दीपेश का दोस्त गौतम गवर्नमेंट सीनियर सैकंडरी स्कूल, शीशोद में टीचर है।
कहां ले गई, पता नहीं : एसओजी सभी को पकडक़र कहां ले गई, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। स्थानीय पुलिस भी एसओजी की इस कार्रवाई को लेकर अनजान है।

एसओजी की पड़ताल आरपीएससी सदस्य के घर तक पहुंची
-बहुचर्चित रीट प्रश्न पत्र लीक प्रकरण से जुड़ा मामला
-कटारा के बेटे के दोस्त सहित तीन अन्य से भी पूछताछ
-शेरसिंह के दोस्त श्रीराम शर्मा के यहां मिले कुछ साक्ष्य
जयपुर, 20 अप्रैल (ब्यूरो): रीट प्रश्न लीक करने वाले मुख्य सूत्रधार आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की गिरफ्तारी के बाद एसओजी जांच उसके घर-परिवार सहित परिचितों तक पहुंच गई। कटारा के बेटे और दामाद सहित करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेने की खबर है। हालांकि एसओजी की ओर गोपनीय रखे जा रहे मिशन के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लगता है पेपर लीक के मास्टरमाइंड बाबूलाल कटारा, उसके चालक गोपाल सिंह और भांजे विजय डामोर की गिरफ्तारी के बाद मिले इनुपट पर एसओजी जांच ने गति पकड़ ली है।
सूत्र बताते हैं कि बुधवार रात डूंगरपुर पहुंची एसओजी ने सुभाषनगर स्थित बाबूलाल कटारा के घर से उसके बेटे डॉ. दीपेश कटारा और उसके दोस्त सरकारी अध्यापक गौतम कटारा निवासी भाटपुर को पकड़ा। बाद में बाबूलाल के दामाद डॉ. रवि घोघरा, डॉ. दीपेश कटारा के दोस्त भारतेंदु और विनय ताबियार से भी पूछताछ की थी। एसओजी ने फिलहाल इनके हिरासत और गिरफ्तारी को लेकर आधिकारिक बयान नहीं दिया है, जबकि सूत्र बताते हैं कि इनसे गुप्त स्थान पर रीट प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में भूमिका की जांच की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
गौतम ने छात्रसंघ चुनाव लड़ा
जानकारी के अनुसार गौतम कटारा अध्यापक है, जो शोशोद के सीनियर सैकण्डरी स्कूल में तैनात बताया जा रहा है। करीब 2 माह पहले विवाह बंधन में बंधे गौतम ने डूंगरपुर एससबीपी कॉलेज से छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव था और वर्ष 2017-18 में अध्यापक बना। बाबूलाल का बेटा डॉ. दीपेश भी एमबीबीएस है, मगर वह फिलहाल प्रैक्टिस पर नहीं है। दीपेश ने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से 2021-22 में एमबीबीएस पूरी की है।
एसओजी खंगाल रही सम्पत्ति
डूंगरपुर निवासी बाबूलाल कटारा का उदयपुर के पॉश इलाके में 2 मंजिला बंगला है। उसका उदयपुर में हॉस्पिटल रोड पर 2 मंजिला कॉम्प्लेक्स भी है, मगर वह आरपीएससी सदस्य होने के नाते अजमेर में टोडरमल लाइन स्थित सरकारी आवास में रह रहा था, जहां से एसओजी ने गिरफ्तार किया। बाबूलाल सहित चालक गोपालसिंह और विजय डामोर एसओजी के रिमांड पर हैं। एसओजी उससे पूछताछ कर अब चल-अचल सम्पत्ति के बारे में पता लगाने के साथ ही इसका खुलासा करने में जुटी है कि आखिरकार उसके पास प्रश्न-पत्र कहां से आया।
दोस्त के घर से मिले साक्ष्य
एसओजी ने शेरसिंह मीणा से हुई पूछताछ के बाद उसके दोस्त श्रीराम शर्मा की ओर रुख किया। बताया जाता है कि सर्च के दौरान उसके अजमेर के सीकर रोड स्थित फ्लैट से 2 मोबाइल, 1 डोंगल, 1 डायरी और प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी बरामद हुई हैं। शेरसिंह से पूछताछ पर ही बाबूलाल कटारा के अजमेर स्थित सरकारी आवास से डबल बैडशीट, 1 लॉक, 3 चाबी और कम्प्यूटर बरामद किया गया। दूसरी ओर शेरङ्क्षसह की महिला मित्र एसबीआई की डिप्टी मैनेजर अनीता मीणा की जमानत याचिका अदालत ने खारिज कर दी। सरकारी एडवोकेट ने दलील दी कि अनीता ने शेरसिंह के पर्चा लीक से कमाए पैसों को घर में छिपाने के साथ ही कई जगह निवेश किया। उसने शेरसिंह के पर्चा माफिया होने का भी पता था, जिसके चलते उसने सहयोग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *