गहलोत बोले- सर्वे में कई विधायकों की स्थिति अच्छी नहीं:कहा- रिपोर्ट में सरकार रिपीट हो रही है, हर महीने 200 सीटों पर स्टडी होगी

Share:-


प्रदेश में 7 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में दोनों पार्टियां फील्ड में उतर चुकी हैं। वहीं कांग्रेस ने चुनावी तैयारी के तहत सर्वे शुरू करवा दिया है और इसकी रिपोर्ट विधायकों से भी शेयर की गई है।

अब सरकार हर महीने प्रदेश प्रभारी की देखरेख में विधानसभा सीटों का सर्वे करवाएगी। इसकी रिपोर्ट संबंधित विधायक को भी शेयर करेंगे। इसी आधार पर कांग्रेस अपनी रणनीति तैयार करेगी। खास बात यह है कि कांग्रेस के हाल ही में हुए सर्वे में कई विधायकों की स्थिति बेहद खराब मिली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर खुद इसकी पुष्टी की है।

गहलोत ने इस सर्वे रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि अब तक मेरे सर्वे में हमारी सरकार रिपीट हो रही है, लेकिन कुछ विधायक ऐसे भी हैं, जिनकी सर्वे में हालत अच्छी नहीं है।

सीएम ने बताया कि MLA को पता चलना चाहिए कि वह कहां स्टैंड कर रहा है। अगर कोई कमी लगती है तो उसमें सुधार कर सके, यह हमारे आगे का प्रोसेस रहेगा। हम एक-एक विधायक को साथ लेकर चल रहे हैं। हम चाहेंगे कि सबके काम हो। हम तो सपना देखेंगे कि सब विधायक जीतकर आएं। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि वहां की जनता का मूड क्या है?
कई विधायकों ने खुद कहा- उनकी हालत अच्छी नहीं
गहलोत ने जयपुर में हुए फीडबैक को लेकर कहा कि फीडबैक में हर विधायक ने खुलकर अपनी राय दी है। कई लोग खुद कह रहे हैं कि हमारी स्थिति अच्छी नहीं है। हम कोशिश कर रहे हैं। कई बार गलती नहीं भी होती है, लेकिन पर्सेप्शन बन जाता है, झूठे आरोप लग जाते हैं। बीजेपी के पास और कोई मुद्दा नहीं रह गया है। हमने एक से बढ़कर एक स्कीम्स दी हैं।

गहलोत ने कहा- कामों को लेकर किसी विधायक ने शिकायत नहीं की। यह बहुत रेयर होता है कि सवा चार साल बाद भी विधायक शिकायत नहीं करें। विधायकों ने यह भी कहा कि आम जनता में माहौल बन चुका है कि सरकार रिपीट होने जा रही है।

मीटिंग में मैंने कहा भी कि मैंने एक सर्वे करवाया, उस सर्वे में भी आ रहा है कि सरकार रिपीट हो रही है।सरकार बदलने का जो सिलसिला चलता है, यह इस बार नहीं होगा। यह इस बात का प्रतीक है कि गुड गवर्नेंस पर काम हुआ है।

बीजेपी आई तो हमारी स्कीम्स बंद कर देगी
गहलोत ने कहा- बीजेपी अब जाति और धर्म के नाम पर माहौल खराब करेगी। बीजेपी धनबल का प्रयोग करेगी। हम जनता से आग्रह करेंगे कि वे सरकार को रिपीट करें।

बीजेपी आएगी तो हमारी स्कीम्स को बंद कर देगी। सब लोग जानते हैं, अनुभव बताता है कि पहले जब-जब बीजेपी की सरकारें बनी हैं, हमारी अच्छी योजनाओं को बंद किया है। रिफाइनरी जैसे प्रोजेक्ट को बंद कर दिया, इस वजह से 40 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट 70 हजार करोड़ का हो गया। इसका नुकसान किसको हुआ? इसीलिए हम बार-बार कहते हैं कि सरकार को रिपीट कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *