युवक की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत परिजनो ने पत्नी पर लगाए हत्या के आरोप

Share:-


पुलिस पत्नी सहित तीन लोगों को हिरासत में ले कर रही है मामले की जाँच

जैसलमेर । दो दिन पूर्व जयपुर में जैसलमेर पोकरण निवासी की हुई संदिग्ध मृत्यु के बाद उसके शव को शुक्रवार रात को पोकरण लाए जाने के बाद पूरा मामला संदिग्ध होने पर पोकरण पुलिस ने शनिवार को एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत को लेकर परिजनों द्वारा हत्या का मामला दर्ज करवाए जाने के बाद पुलिस ने युवक की पत्नी मंजू सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया। युवक का नाम उदयसिंह उर्फ धर्मसिंह बताया जा रहा है जो रोडवेज में कर्मचारी था। मृतक युवक और उसकी पत्नी जयपुर में चाँदपोल में किराए के मकान में रह रहे थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नि ने शुक्रवार को पोकरण स्थित युवक के परिजनों को सूचित किया गया की युवक धर्म सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। सूचना के बाद युवक के परिजनों ने शव को पोकरण लाने का कहा और जब शव को पोकरण लाने पर परिजनों ने शव को देखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोकरण हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया और पोस्टमार्टम के बाद युवक की पत्नी सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया। युवक धर्मसिंह के चाचा रामसिंह ने पोकरण थाने में युवक की हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

जानकारी के अनुसार युवक उदयसिंह उर्फ धर्मसिंह उम्र 40 वर्ष जैसलमेर जिले के पोकरण में सावनो का बास का निवासी है और युवक और उसकी पत्नी जयपुर में चाँदपोल में किराए के मकान में रह रहे थे। युवक की लव मैरिज 2015 में मंजु नाम की लड़की के साथ हुई थी। युवक धर्मसिंह रोडवेज का कर्मचारी बताया जा रहा है। शुक्रवार सुबह युवक की पत्नी मंजू का युवक के परिजनों के पास फोन कॉल आया जिसमें उसने बताया कि धर्मसिंह की गुरूवार रात को हार्ट अटैक से मौत हो गई है। तब परिजनों ने धर्मसिंह का शव पोकरण लेके आने की बात कही।

तब पत्नि मंजू ने जयपुर में मकान मालिक और एक अन्य युवक के साथ निजी वाहन में शव लेकर पोकरण पहुँची । युवक की शादी के बाद एक बेटी भी है जो उनके साथ ही रहती है। युवक के चाचा के द्वारा मामला दर्ज करवाने पर पुलिस ने युवक की पत्नी सहित दो अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछतास कर रही है। इस दौरान पोकरण डिप्टी रामेश्वरलाल सारण और पोकरण थानाधीकारी चुन्नीलाल भी मौके पर पहुँचे। युवक की मौत कब और कैसे हुई अभी तक इस बात का खुलासा नही हुआ है। बाद में परिजनों की सहमति पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सुपुर्द किया। साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरू की

पुलिस के अनुसार मृतक के चाचा रामसिंह रावणा राजपूत के अनुसार जब उन्होंने उदयसिंह का शव देखा तो गले की हड्डी टूटी हुई, सिर पर गंभीर चोटें लगी हुई, दोनों आंखें फूटी हुई और पूरे शरीर पर चोटों के निशान एवं नीले जमी हुई है। जिससे उन्हें अंदेशा लग रहा है कि उदयसिंह के साथ मारपीट कर उसकी हत्या की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *