सरपंच हत्याकांड का नीमराना सीआई टीम ने 48 घण्टे मे खुलासा करते मास्टरमाइंड को आज गिरफ्तार किया

Share:-

दो शूटर पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं ।

नीमराना 2जून ।नीमराना थाना क्षेत्र के गांव सिलारपुर निवासी के पूर्व सरपंच दिनेश यादव की 31 मई को उस वक्त गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी, जिस वक्त मे खेत में ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे। मास्टरमाइंड आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि गोली चलाने वाले आरोपी फरार हैं । सिलारपुर गांव के पूर्व सरपंच दिनेश यादव (40) पर 7 राउंड फायर किए गए थे। उनके सिर, सीने और पैर में 4 गोलियां लगी थीं। मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि मुख्य आरोपी सत्यप्रकाश (26) उर्फ सत्या नाघोड़ी गांव का रहने वाला है। वह अपराधी किस्म का व्यक्ति है। पहले भी उस पर शराब ठेके पर मारपीट समेत कई आरोप हैं। उसने लोकल गैंग बना रखी है। वह अविवाहित है और उसके पिता आर्मी से रिटायर्ड हैं।
पुलिस ने आरोपी सत्या को गिरफ्तार कर लिया है। सत्यप्रकाश ने घटना से 10 दिन पहले पूर्व सरपंच को मारने की साजिश रची थी।
प्लान में उसने दो अन्य आरोपियों यशपाल और सचिन को भी शामिल किया। सत्यप्रकाश ने दोनों को एक साल पहले यूपी से हथियार खरीदकर दिए थे। आरोपी ने एक पिस्टल और दो देसी कट्‌टे उसके पास होने की बात कबूल की है।

हालांकि वारदात में दो हथियार ही काम में लिए गए थे।
पुलिस को पूछताछ में सत्यप्रकाश ने बताया- सिलारपुर गांव में पूर्व सरपंच दिनेश दबंगई करता था। कुछ दिन पहले नीमराना में हनुमान मेला भरा था। मेरे साथी यशपाल और पूर्व सरपंच दिनेश यादव के बीच मेले में विवाद हो गया था।
इसके बाद वह हर तरीके के काम में हस्तक्षेप करने लगा था। इससे परेशान होकर पूर्व सरपंच को मारने का प्लान बनाया।
पूरा प्लान बनाने के बाद सत्यप्रकाश (26) हरिद्वार चला गया। पीछे से शूटर यशपाल और सचिन वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस मुख्य आरोपी सत्या तक पहुंची।

आरोपी को रिमांड पर लेकर हत्याकांड के बारे में पूछताछ की जाएगी। फिलहाल वारदात को अंजाम देने वाले दोनों शूटर यशपाल और सचिन पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।नीमराना थाना सीआई सजय शर्मा ने बताया कि इस संबंध में मृतक दिनेश यादव के भाई रूपेश कुमार पुत्र श्रीराम यादव ने सिलारपुर के अमित, पिंटू, सोनू पहलवान, जय वीर और नागोड़ी गांव के सत्यप्रकाश उर्फ सत्या पुत्र हिम्मत सिंह, वीरेंद्र पुत्र बुग्गाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।
पूरा प्लान बनाने के बाद सत्यप्रकाश (26) हरिद्वार चला गया। पीछे से शूटर यशपाल और सचिन वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस मुख्य आरोपी सत्या तक पहुंची उसे आज गिरफ्तार कर लिया है उसके साथियों की तलाश जारी हैं वह भी पुलिस गिरफ्त जल्दी होगे । फोटू 2 sjp नीमराना पुलिस की गिरफ्त हत्या मुख्य आरोपी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *