स्कोडा कोडियाक 4×4 भारत में लॉन्च: कीमत ₹37.99 लाख से शुरू

Share:-

चेक रिपब्लिकन कार मैकर कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने भारत में 7 सीटर कोडियाक को लॉन्च कर दिया है। कार डोर एज प्रोटेक्टर जैस सेफ्टी फीचर से लैस है, जो इसके गेट को डैमेज होने से बचाता है।

कंपनी ने इस फुल साइज SUV को पहली बार 2017 में पेश किया था। 2023 कोडियाक को लॉन्च करते ही 24 घंटे में इसकी 759 यूनिट्स बिक चुकी हैं। मांग को देखते हुए कंपनी ने अब गाड़ियों के एलॉटमेंट की संख्या बढ़ा दी है। स्कोडा अब हर तिमाही में कस्टमर्स को 750 कोडिएक कार एलॉट करेगी।

3 वैरिएंट में अवेलेबल है कार
कार की एयरो डायनमिक्स को बेहतर बनाने के लिए रियर स्पॉइलर को एक्स्ट्रा फिनलेट के साथ बढ़ाया गया है। इसके अलावा कार की सेकेंड रो में पैसेंजर्स के लिए बड़े लाउंज स्टेप और आउटर हेडरेस्ट भी दिए गए हैं। कार 3 वैरिएंट स्टाइल, स्पोर्टलाइन और L&K में अवेलेबल है। कोडियाक की कीमत 37.99 लाख रुपए से शुरू होती है, जो इसके टॉप वैरिएंट में 41.39 लाख रुपए तक जाती है। कीमतें दिल्ली एक्स-शोरूम हैं।

स्कोडा कोडियाक का डिजाइन
कार को हर एक तरह की कंडीशन में चलने के लिए डिजाइन किया गया है। कार की हाइट को 15mm तक कम किया जा सकता है। कार के फ्रंट में कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल दी गई है। इसके दोनों ओर LED प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। साइड में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। रियर में LED टेललैंप मिलते हैं।

स्कोडा कोडियाक : पावरट्रेन
स्कोडा कोडियाक में BS-6 फेज-2 नॉर्म्स के अनुसार अपडेटेड 2.0 TSI EVO टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, 187 bhp की पावर पर 320 nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। पिछले मॉडल की तुलना में यह इंजन 4.2% ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट है।
कार ई-20 पेट्रोल पर भी चल सकती है। कार 7.8 सेकेंड में 100 Kmph की स्पीड पकड़ सकती है। कार में 6 ड्राइविंग मोड ईको, कम्फर्ट, नॉर्मल, स्पोर्ट, इंडिविजुअल और स्नो हैं। कार 4×4 सिस्टम सपोर्ट करती है।

स्कोडा कोडियाक : कंफर्ट फीचर्स
कनेक्टिविटी के लिए कोडियाक में MySKODA ConnectED ऐप दिया गया है। कार में 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो नेविगेशन, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करता है। कार में फ्रंट और रियर सीट पर पैसेंजर के लिए USB-C पोर्ट और वायरलेस फोन चार्जिंग भी दी गई है। इंटरटेनमेंट के लिए इसमें सबवूफर के साथ कैंटन 625W 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी मिलता है।

कार में वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स दी गई हैं, जो लेदर सीट अपहोल्स्ट्री और इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट के साथ आती है। हेडरेस्ट्स 12 तरीके से एडजस्टेबल किए जा सकते हैं। कार की फ्रंट सीटें 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ऑप्शन के साथ आती है।

बेहतरीन है कार की सेफ्टी
सेफ्टी फीचर्स के लिए कार को यूरो NCAP में पूरे 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। यह अपने सेगमेंट में सबसे सेफ कार भी है। कार के साथ 9 एयरबैग, एडैप्टिव LED हेडलाइट्स, ऑटोमैटिक डिमिंग और डिफॉगिंग, ब्रेक असिस्ट, स्टेबिलिटी कंट्रोल, हैंड्स-फ्री पार्किंग, 360 डिग्री कैमरा और पार्किंग असिस्टेंट जैसे एडवांस्ड फीचर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *