वादे पूरे नहीं हुए, किस मुंह से वोट मागेंगे : पायलट

Share:-


खेतड़ी(झुंझुनूं), 17 अप्रैल (ब्यूरो): पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहे नेता सचिन पायलट ने सोमवार को झुंझुनूं जिले के खेतड़ी में टीबा गांव में अपनी ही सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने के लिए हमने गांव-गांव जाकर जनता को पार्टी की विचारधारा से जोड़ा और सत्ता में वापसी की। सरकार बनने से पहले जनता से कई वादे किए गए थे, लेकिन वादे पूरे नहीं हुए। अब चुनाव सिर पर हैं। किस मुंह से मैदान में जाकर पार्टी के लिए किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे।
सोमवार को दोपहर 2 बजे पायलट खेतड़ी उपखंड के टीबा गांव पहुंचे। जहां उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद श्योराम गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान सचिन पायलट ने शहीद की वीरांगना सुनीता देवी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। वे शहीद के बच्चों से भी मिले और दुलार किया।
बिना नाम लिए सरकार को घेरा
जनसभा में पायलट ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान कथित भ्रष्टाचार के मामलों की जांच मुद्दा उठाया। पायलट ने कहा कि उन्होंने वसुंधरा सरकार में हुए भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कराने के लिए जयपुर में एक दिन के लिए अनशन किया। लेकिन सात दिन बीत जाने के बाद भी सरकार की ओर से कदम कोई कदम नहीं उठाया गया। यह सरकार की मंशा पर सवालिया निशान खड़ा करता है। पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिए बिना कहा कि विपक्ष में रहते जो लोग वसुंधरा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे। आज पॉवर होने के बाद भी जांच नहीं कराना सरकार की नाकामी को दर्शा रहा है।
वीरांगना मामले को लेकर साधा निशाना
पायलट ने टीबा गांव में हुई जनसभा में कहा कि किसान और जवान की बदौलत ही खेतड़ी (झुंझुनूं) का नाम पूरे हिंदुस्तान में है। शहीद श्योराम गुर्जर ने पुलवामा हमले के मास्टर माइंड कामरान गाजी को ढेर किया। देश के लिए बहुत बहादुरी का काम किया। इसके बावजूद वीरांगना को आज तक सरकारी नौकरी नहीं दी गई। सरकारी नौकरी को लेकर वीरांगना को चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। यह बड़े दु:ख की बात है। देश के लिए प्राणों की आहुति देने वाले लोगों के लिए नियम कायदे बदलने भी पड़ें तो सरकार को बदलना चाहिए।

पायलट के चेहरे के बिना सरकार नहीं आएगी: सोलंकी
पायलट समर्थक विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि पायलट का चेहरा आगे नहीं किया तो सरकार आना मुश्किल है। जिन नेताओं ने हमें यहां तक पहुंचाया है। उनकी हम शहादत नहीं होने देंगे। यह पायलट की ताकत थी। यह पायलट का ही चेहरा था। इसकी वजह से कांग्रेस की सरकार आई। आने वाले समय में भी अगर पायलट का चेहरा रहा तो ही कांग्रेस की सरकार रिपीट करेगी। सोलंकी ने कहा कि हम नहीं चाहते है कि जो बात मंत्री गुढ़ा ने कही वह सही हो। सोलंकी ने कहा कि शहीद की वीरांगना आज भी नौकरी के लिए तड़प रही है। मंत्री राजेंद्र गुढ़ा सही कहते हैं कि मंत्रियों को पॉवर नहीं है। मंत्रियों को पॉवर दिए जाने चाहिए। मंत्रियों के पॉवर अभी भी हाथ में नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *