बीजेपी:PM मोदी के बाद नड्डा, शाह और राजनाथ आएंगे राजस्थान, खाचरियावास में करेंगे जनसभा

Share:-


राजस्थान में चुनावी साल शुरू होने के साथ ही सियासी हलचल भी तेज हो गई है। पूर्व उपराष्ट्रपति और मुख्यमंत्री रहे भैरों सिंह शेखावत की विरासत को सियासी तौर पर भुनाने के लिए बीजेपी 15 मई को उनकी पुण्यतिथि पर खाचरियावास में जनसभा आयोजित करने जा थी है। इस कार्यक्रम के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को आमंत्रित किया गया है।

दरअसल, राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान राजपूत वोट बैंक की नाराजगी बीजेपी के लिए परेशानी का कारण बन गई थी। ऐसे में इस बार चुनाव से 6 महीने पहले ही बीजेपी के आला नेता प्रदेश के राजपूतों को साधने में जुट गए हैं। इसके लिए जहां पहली बार भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि के मौके पर उनके पैतृक गांव में विशाल आयोजन किया जा रहा है। वहीं, केंद्रीय नेतृत्व के बड़े नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर राजस्थान में पार्टी के वर्कर्स के साथ वोट बैंक को साधने की करते नजर आएंगे।

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बताया- खाचरियावास गांव में स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत की पुण्यतिथि के मौके पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और आम जनता भी हिस्सा लेगी। जिसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने ग्रास रूट पर तैयारियां शुरू कर दी है।

राजपूत वोट बैंक को साधने की कोशिश
बता दें कि राजस्थान में राजपूत करीब 14 फीसदी हैं। जिनका 60 विधानसभा सीटों पर असर है। इनमें भी जयपुर, जालोर, जैसलमेर, बाड़मेर, कोटा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, नागौर, जोधपुर, राजसमंद, पाली, बीकानेर और भीलवाड़ा जिलों में राजपूत वोट निर्णायक साबित हो सकता हैं। ऐसे में अब देखना होगा बीजेपी का चुनावी साल में भाभोसा को याद करना राजपूत वोट बैंक को कितना लुभा पता है।

राजस्थान में शुरू हुई चुनावी उठापटक
राजस्थान में चुनावी साल शुरू होने के साथ ही बीजेपी के आला नेताओं ने राजस्थान में बदलाव का सिलसिला भी शुरू कर दिया है। पिछले दिनों बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने जहां नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को असम के राज्यपाल बना दिया गया था। वहीं सतीश पूनिया को हटा सीपी जोशी को प्रदेश अध्यक्ष और राजेंद्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष बना सतीश पूनिया को उपनेता बनाया था। ऐसे में जल्द ही संगठन में फेरबदल के साथ ही राजस्थान के नेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रमोट किया जा सकता है।

कर्नाटक के बाद राजस्थान पर फोकस
राजस्थान बीजेपी में चल रहे शीतयुद्ध की वजह से पार्टी आलाकमान अब कर्नाटक चुनाव के बाद राजस्थान पर फोकस करने जा रही है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान के सिरोही जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं 15 तारीख को पार्टी के आला नेता खाचरियावास गांव में आम जनता के बीच मौजूद रहेंगे। इसके बाद मैं महीने में ही कोटा संभाग में भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का बूथ कार्यकर्ताओं की बड़ी बैठक लेंगे। ऐसे में अब देखना होगा राजस्थान बीजेपी की लगातार बढ़ती सक्रियता का आम जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं पर कितना असर हो पाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *