भाजपा मंदिर-मस्जिद और भारत-पाकिस्तान की बात करती हैं : पायलट

Share:-

टोंक:राजस्थान के पूर्व उपुख्यमंत्री सचिन पायलट कि प्रचार के लिए डिमांड पूरे प्रदेश में है जो कभी साथ छोड़कर दूर हुए थे पायलट से आज पायलट को प्रचार में बुलाकर अपनी जीत की नैया पार लगाना चाहते है पायलट कंधे में दर्द से परेशान है पर सुबह जल्दी उठकर खुद के क्षेत्र में प्रचार पर निकल रहे है, दिनभर हेलीकॉप्टर से प्रदेश भर में प्रचार और फिर शाम ढलने से पहले अपने क्षेत्र में प्रचार कंधे के दर्द के सवाल करने पर कहते दर्द है पर आप सबकी दुआ है वही पायलट ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि नफरत फैलाने का काम करती है भाजपा मंदिर-मस्जिद ओर भारत-पाकिस्तान की बात करती हैं भाजपा यह नेता 23 तारीख के बाद कही नजर नही आएंगे ।

अपनी टोंक विधानसभा क्षेत्र में गाँवो में प्रचार के दौरान हेमंत बिस्वा के भरतपुर में दिए राजस्थान से बाबर-औरंगजेब को भगाने वाले बयान पर पायलट ने कहा कि यह लोग जो आये है 23 तक यही रहेंगे यह लोग सारी चर्चा धर्म के मुद्दों पर शिफ्ट कर रहे है इनके भाषण नफरत फैलाने वाले है ये लोग मुद्दों पर बात नही करते है पिछले 10 सालों से केंद्र में इनकी सरकार है यह उस पर चर्चा नही करना चाहते है वही टोक में अजित सिंह मेहता से मुकाबले पर पायलट ने कहा कि यह जनता फैसला करेगी कि किसने क्या किया और कहा 25 तारीख को मतदान में फैसला हो जाएगा ।
सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए गाणोली गांव में कहा कि बीजेपी के प्रचार में कोई दम नही है 10 साल केन्द्र में बीजेपी की सरकार रही और अब आकर आरोप लगा रहे है पुरानी सरकार को कोस रहे हैं आरोप और प्रत्यारोप लगाकर जो राजनीती होती हैं वह सकारात्मक नही होती हैं। देश में बदलाव का एक माहौल बना हुआ है। कांग्रेस पार्टी बहुत बेहतर है। भाजपा का जो नेतृत्व है बहुत खंडित हैं और बहुत ज्यादा खींचा हुआ है पब्लिक समझ जाती हैं एक जुटता नही है ये निर्भर कर रहे है बाहर के नेताओं के प्रचार पर लेकिन उसका बहुत ज्यादा लाभ नहीं मिलेगा बीजेपी को।

पायलट ने कहा कि हम जो शब्द का प्रयोग करते हैं भाषणों में वो बहुत महत्वपूर्ण होता हैं। आप बात करो ना खेत की किसान की रोजगार की पानी की स्कूल की कौन मना कर रहा है वो तो बात करनी ही नही ये सारा डिक्शन शिफ्ट कर लेते हैं ऐसे मुद्दों की जो विवादित है भावनात्मक है धार्मिक चीजों से जुडे हुए है। हम चाहते हैं डेवलपमेंट की राजनीति हो भविष्य की सुरक्षा बच्चों की नोजवानों की हो उस पर डेबिट करने को तैयार नहीं। 10 साल का रिपोर्ट कार्ड अच्छा नही है लोग जवाब मांग रहे हैं इसलिए इन मुद्दों को उठाया जा रहा हैं।
देखिए चुनाव तो हर बार होता हैं और उम्मीदवार तो बीजेपी भी देती हैं और कांग्रेस भी देती है। और जो भी सवाल पूछे जा रहे हैं उसका जवाब 25 तारीख को जनता देगी। जनता जनार्दन है उसका निर्णय अंतिम होता है। और 25 तारीख को जो निर्णय होगा वो सब को सुनाई देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *