भाजपा की यह जीत पीएम मोदी की गारंटी की जीत है : राजे

Share:-

जयपुर, 3 दिसंबर (ब्यूरो): पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी की जीत है। उनके मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास की जीत है। उन्होंने कहा कि यह जीत केंद्रीय मंत्री अमित शाह की रणनीति व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कुशल नेतृत्व की जीत है। अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह जीत 2024 में मोदी जी को फिर से प्रधान मंत्री बनाने की जीत है।
राजे ने कहा कि यह जीत हमारे कार्यकर्ताओं की जीत है, जो दिन रात प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। यह जीत राजस्थान की जनता जनार्दन की जीत है, जिसने कांग्रेस के कुराज को ठुकराया और भाजपा के सुराज को अपनाया। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का भी आभार व्यक्त किय

अशोक गहलोत 26 हजार 396 वोटों से जीते :
जोधपुर, 3 दिसंबर : सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 26 हजार 396 वोटों से जीत हासिल की है। उन्हें 96 हजार 859 वोट जबकि भाजपा प्रत्याशी प्रो. महेंद्र सिंह राठौड़ को 70 हजार 463 वोट मिले। तीसरे नंबर पर एएसपी के शैतानसिंह को 813 वोट मिले। सरदारपुरा सीट सबसे हॉट सीटों में से एक थी, क्योंकि यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता व सीएम अशोक गहलोत चुनावी मैदान में थे। गहलोत यहां से लगातार 6 वीं बार चुनाव जीते हैं।

भाजपा में शुरू हुई सीएम की दौड़
– वरिष्ठ नेता दिल्ली रवाना, जल्द हो सकती है विधायक दल की बैठक
जयपुर, 3 दिसंबर (ब्यूरो): राज्य के विधानसभा चुनावों में भाजपा को स्पष्ट जनादेश मिलने के बाद अब सीएम फेस के लिए दौड़ शुरू हो गई है। इसको लेकर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहीं राजनैतिक हलकों में भी नए सीएम को लेकर चर्चाओं का दौर तेज हो गया है।
बीजेपी की जीत के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सरकार बनाने को लेकर बैठकें कर रहे हैं। दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान को लेकर बैठक बुलाई है। नड्डा ने प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी से फीडबैक लिया है। चुनावी नतीजों के बाद शाम को बीजेपी की हाई लेवल बैठक बुलाई गई है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी दिल्ली गए हैं।
भाजपा में सीएम पद की दौड़ में शामिल नेताओं की फेहरिस्त बड़ी बताई जा रही है। हालांकि इस दौड़ में सबसे आगे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ही चल रही है। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल का नाम भी इस दौड़ में शामिल हैं। इनके अलावा दियाकुमारी, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का नाम भी सीएम की दौड़ में चल रहा है। हालांकि बड़े वर्ग का मानना है कि पार्टी हाईकमान राज्य की बागड़ोर वसुंधरा राजे को ही सौंपेगा। इसके अलावा अगर अन्य किसी नाम पर विचार किया जाता है तो संघ से जुड़े किसी वरिष्ठ पदाधिकारी को राज्य की कमान दी जा सकती है। हालांकि अब अंतिम निर्णय हाईकमान के हाथ ही है।
इस बीच पिछले तीन दिनों से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की सक्रियता ने राजनैतिक विश्लेषकों के कान खड़े कर दिए हैं। वसुंधरा राजे ने जिस प्रकार मतदान समाप्त होने के बाद जयपुर में रहकर अपने समर्थक नेताओं और संघ पदाधिकारियों के साथ राज्यपाल से मुलाकात की उसके बाद कई कयास चल रहे हैं। माना यह जा रहा है कि अगर पार्टी हाई कमान ने अंतिम निर्णय विधायकों पर छोड़ दिया तो अधिकांश विधायक वसुंधरा राजे के साथ जाएंगे। इसको लेकर राजे ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है। यह भी माना जा रहा है कि भाजपा भले ही चुनाव जीत गई हो, लेकिन अब असली खेल शुरू होगा और सीएम पद के लिए पार्टी में सिर फुटव्वल भी देखने का मिल सकती है। इसके अलावा निर्दलीयों में जीत का सेहरा बांधकर विधानसभा पहुंचने वाले नेताओं को भी पार्टी के साथ ही लिए जाने की तैयारी की जा रही है।
बीजेपी में नए सीएम को लेकर विधायक दल की बैठक में घोषणा होगी। बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाने को लेकर शाम तक समय तय होने की संभावना है। बीजेपी में विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री का नाम घोषित करने की परंपरा रही है।

भाजपा की जीत पर जोशी ने जताया जनता का आभार
– पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास के लिए काम करेगी भाजपा
जयपुर, 3 दिसंबर (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा को प्रचंड जीत मिली है। यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जीत है। पीएम मोदी की गारंटी ने कांग्रेस की हवा निकाल दी। जोशी ने कहा कि हमारी सरकार राजस्थान के खोये हुए वैभव को लौटाने की दिशा में काम करेगी और हम पुन: राजस्थान को विकास के पथ पर लेकर जाएंगे।
इस मौके पर प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभाओं में उन्हें सुनने के लिए जिस तरह जनता उमड़ रही थी उसे देखकर ही स्पष्ट हो गया था कि बहुमत मिलेगा। राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास होगा।

भाजपा नहीं यह जनता की जीत : शेखावत
जयपुर, 3 दिसंबर (ब्यूरो): भाजपा प्रदेश कार्यालय में रविवार को दिनभर कार्यकर्ताओं ने भाजपा की जीत पर जश्न मनाया। इस दौरान कार्यकर्ता ढोल और डीजे पर जमकर नाचे मिठाइयां बांटी गई, साथ ही जमकर आतिशबाजी भी की गई। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भाजपा की जीत पर जनता जनार्दन का अभिनंदन और स्वागत किया। शेखावत ने कहा कि प्रदेश की जनता ने सुशासन को चुना है, अब राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार सर्वांगीण विकास के लिए काम करेगी। भाजपा की जीत जनता की जीत है।
वहीं भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भाजपा की जीत को जन-जन की जीत बताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस के कुशासन से पूरी तरह त्रस्त थी, इसलिए जनता ने गहलोत सरकार की गारंटियों को नकार कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटियों को चुना और भाजपा पर विश्वास जताया।
भाजपा की जीत पर बधाई देते हुए प्रदेश की चुनाव सह-प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि प्रदेश की जनता ने महिला सुरक्षा, युवाओं और किसानो से वादाखिलाफी और कुशासन से त्रस्त होकर प्रदेश के समुचित विकास के लिए भाजपा को पुन: मौका दिया है।
भाजपा की जीत पर चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नारायण पंचारिया, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रवण सिंह बगड़ी, प्रदेश महामंत्री मोती लाल मीणा, प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल, प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ, प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, प्रदेश मीडिया संपर्क विभाग प्रमुख आनंद शर्मा, सोशल मीडिया संयोजक हिरेन्द्र कौशिक, प्रदेश आईटी संयोजक धनराज सोलंकी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *