फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने ऑफिसर्स के पदों पर वैकेंसी

Share:-

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने ऑफिसर्स के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसके तहत असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट जनरल मैनेजर के 46 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 3 अप्रैल तक फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा जिसमें सिलेक्ट होने पर उन्हें 1 लाख 80,000 तक सैलरी दी जाएगी

वैकेंसी डिटेल्स

भारतीय खाद्य निगम द्वारा कुल 46 पदों पर भर्ती की जा रही है। इनमें असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) के लिए 26 और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के लिए 20 पद भरे जाएंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस

भर्ती प्रक्रिया में आवेदन के बाद उम्मीदवारों का सिलेक्शन पर्सनल इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

FCI में असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) और असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM) के पद पर सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों हर महीने 60,000 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 80,000 रुपए तक सैलरी दी जायगी।

योग्यता

असिस्टेंट जनरल मैनेजर (AE) : उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए।
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (EM): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। E-3 या L-11 के ग्रेड में एक अनुरूप पद धारण करना या असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम 05 वर्ष का काम करने का अनुभव होना चाहिए।
इन जिलों में होगी पोस्टिंग

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को जयपुर, दिल्ली, एनसीआर, चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी, चंडीगढ़, शिमला, लखनऊ, जम्मू और कश्मीर, देहरादून, पंचकुला, बैंगलोर, अमरावती, हैदराबाद, अहमदाबाद, रायपुर, भोपाल, पटना, रांची, भुवनेश्वर, शिलांग, ईटानगर, इंफाल, दीमापुर जिलों में पोस्टिंग दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *