JAIPUR : सांगानेर खुली जेल से हत्या का आरोपी फरार

Share:-

जयपुर, 14 मार्च (ब्यूरो): सांगानेर स्थित खुली जेल से एक बार फिर बंदी के फरार होने का मामला सामने आया है। जेल प्रशासन की ओर से मालपुरा गेट थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है।
पुलिस के अनुसार डॉ. संपूर्णानंद बंदी खुला शिविर सांगानेर के हैड कॉन्स्टेबल कजोड़मल मीणा की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटनाक्रम के अनुसार फरार हुए बंदी गिरधारी लाल (30) पुत्र फेपाराम मूलत: राजलदेसर रतनगढ़ चूरू का रहने वाला है। वह हत्या के मामले में आजीवन सजा काट रहा था और जेल में व्यवहार ठीक होने पर उसे सांगानेर खुली जेल में शिफ्ट किया था। गिरधारी लाल 12 मार्च को शाम के वक्त हुई हाजिरी में नहीं पहुंचा तो उसके आवास और आस-पास तलाशा मगर सुराग नहीं लगा। उसका मोबाइल नंबर बंद आने पर जेल से भागने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
क्या है खुली जेल
किसी भी आपराधिक प्रकरण में आजीवन सजा से दंडित बंदियों का जेल में आचरण ठीक होने पर डॉ. संपूर्णानन्द बंदी खुला शिविर में भेजा जाता है। यहां वे अपने परिवार के साथ रह सकते हैं और दिन में बाहर रहकर परिवार गुजारे के लिए कोई भी काम धंधा कर सकते हैं। इन बंदियों को सुबह और शाम को हाजिरी के वक्त हाजिर होना जरूरी होता है। यहां रहने वाले बंदी सामान्य बंदियों की अपेक्षा अलग होते हैं। जेल प्रशासन का इन्हें यहां रखने का मकसद उन्हें वापस समाज की मुख्य धारा से जोडऩा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *