कांग्रेस नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा का अंतिम संस्कार, मुक्तिधाम पर भीड़ का सैलाब

Share:-

– गोली लगने से घायल गौरव की रात हो गई थी मौत
– प्रॉपर्टी को लेकर हुआ विवाद, आरोपी नेता समेत 2 गिरफ्तार

बारां। शहर कोतवाली थाना अंतर्गत क्षेत्र के तलावडा रोड पर नगर परिषद के पूर्व उपसभापति एवं नगर कांग्रेस के अध्यक्ष गौरव शर्मा की गोली मारने की घटना के बाद ईलाज के दौरान बीती रात मौत होने के तत्पचात शुक्रवार सुबह हजारों लोगों की मौजूदगी में अश्रुपूरित नेत्रों से अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान खान, गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, झालावाड़- बारां सांसद दुष्यंत सिंह समेत जनप्रतिनिधि, विभिन्न समाजों, संगठनों से जुड़े प्रतिनिधि, राजनीतिक दलों के नेता, पदाधिकारी उपस्थित थे।
हालांकि गौरव शर्मा का कोटा में ईलाज चल रहा था, सर्जरी करके चिकित्सकों ने सिर में लगी गोली को भी निकाल दिया था, लेकिन गुरुवार रात उनकी अंतिम सांस थम गई। गौरव शर्मा के निधन के बाद अलसुबह परिजन कोटा से बारां लेकर पहुंचे। उनका पोस्टमार्टम के बाद उनके निवास से सुबह करीब 9.30 बजे अंतिम यात्रा रवाना होकर लंका कॉलोनी स्थित मुक्तिधाम में पहुंची। जहां उनका अंतिम संस्कार हुआ। गौरव शर्मा की मौत की इस घटना को लेकर शुभचिंतक, समर्थक काफी गुस्से में थे।

उधर, पुलिस ने प्रकरण में हत्या की धारा जोड़कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, वारदात को अंजाम देने वाले कांग्रेसी नेता और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।
एसपी राजकुमार चौधरी ने बताया कि परिजनों ने रिपोर्ट में बताया कि नगर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव शर्मा बुधवार को तलावड़ा रोड स्थित प्लानिंग के पास एक निजी फार्म पर बैठे हुए थे। जहां राजेंद्र मीना उर्फ राजेंद्र मुंडला साथी के साथ वहां आए। वे तलावड़ा रोड के पास जमीन को लेकर विवाद की रंजिश के चलते कहासुनी करने लगे। यह बात अध्यक्ष शर्मा ने अपने एक परिजन को फोन पर भी दी थी। इसकी जानकारी मिलने पर गौरव शर्मा का दोस्त भी वहां पहुंच गया। इस दौरान फार्म पर राजेंद्र मुंडला और उसका साथी रामकुवार मीना गौरव से लड़ाई-झगड़ा कर रहे थे। तभी राजेंद्र मुंडला ने पिस्टल से गौरव के सिर पर गोली मार दी। चिल्लाने पर दोनों आरोपी मौके से स्कॉर्पियो कार से फरार हो गए।
प्रॉपर्टी विवाद को लेकर दो दिन पहले हुई फायरिंग में गंभीर घायल गौरव शर्मा की दो दिन जिंदगी और मौत के संघर्ष के बाद गुरुवार देर रात को कोटा के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
खान, गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, सांसद दुष्यंत सिंह समेत कई कांग्रेस व भाजपा नेता ने पहुंच कर परिवार को ढांढस बंधाया। आक्रोशित लोगो ने काफी नाराजगी जताई।
एसपी राजकुमार ने बताया कि एएसपी जिनेन्द्र जैन, डीएसपी राजेंद्र मीना के नेतृत्व में कोतवाली सीआई राजेश खटाना की टीम गठित की है। टीम ने दोनों को डिटेन कर पूछताछ की। पुछताछ में आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने की बात कबूल ली। पुलिस ने आरोपी राजेंद्र मुंडला व उसके साथी रामकुंवार को गिरफ्तार कर लिया है।

जमीनी विवाद को लेकर कांग्रेस नेता ने ही की थी फायरिंग-
कोतवाली सीआई राजेश खटाना ने बताया कि तलावड़ा रोड के पास करीब पांच बीघा जमीन है। इस सौदे का एग्रीमेंट करीब डेढ़ साल पहले गौरव शर्मा ने खातेदार से कराया था। डेढ़ महीने पहले इसी जमीन का एग्रीमेंट राजेंद्र मीणा ने भी कर लिया था। बुधवार को तलावड़ा रोड स्थित जमीन के पास एक फार्म पर गौरव शर्मा बैठा हुआ था तभी राजेंद्र मीणा और उसका साथी रामकुंवार मीना भी वहां पहुंचे थे। राजेंद्र मीना जमीन छोड़ने को लेकर गौरव शर्मा से उसका एग्रीमेंट निरस्त करने के लिए झगड़ा कर रहा था। तभी उसने कांग्रेस नगर अध्यक्ष गौरव शर्मा पर फायरिंग कर दी थी। इसके बाद दोनों आरोपी मौके से तुरंत फरार हो गए थे।

सांसद ने बढ़ती आपराधिक घटनाओ पर रोष जताया।
बारां 9जून (दिलीप शाह)। झालावाड़ – बारां सांसद दुष्यंत सिंह ने कांग्रेस नेता को गोली मारने सहित जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर रोष जताया। उन्होंने पत्रकारों को कहा कि बारां जिलें में पुलिस व प्रशासन तंत्र पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। आए दिन मर्डर, चाकूबाजी, दुष्कर्म सहित अन्य घटनाएं हो रही है। अवैध हथियार लेकर लोग घूम रहे हैं, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते उन पर कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा की अपराधियों को संरक्षण देने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री पर भी तंज कसते हुए कहा की गृह विभाग उनका अधिकार क्षेत्र होने के बावजूद सरकार अपराधियों पर लगाम कसने में पूरी तरह नाकाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *