गणपति विसर्जन के दौरान 04 युवक गहरे पानी डूबे 02 को ग्रामीणों ने बचाया,02 की हुई मौत

Share:-

एक साथ दो अर्थी उठी
गणपति प्रतिमा विसर्जित करते दो युवकों की तालाब में डूबने से मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

कस्बे के सांगावास रोड स्थित खेजड़िया बेरे पर गणेश चतुर्थी पर स्थापित गणेश प्रतिमा का शनिवार सुबह विसर्जन करने के लिए नागाजी की धूनी स्थित तालाब पर श्रद्धालू गाजे बाजे के साथ गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए जा रहे थे ।

गणपति विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गणेश चतुर्थी अवसर पर स्थापित गणेश प्रतिमा का शनिवार सुबह विसर्जन करने के लिए कस्बे के निकटवर्ती नागा जी की धूनी पर गए युवाओं में से महेश पुत्र पारसमल माली की डूबने से मौत हो गई। जबकि उसका साथी सुरेश माली पुत्र नौरत मल माली गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसके बाद कस्बे के सेठ कालूराम केसरी बाई राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर रेफर किया गया। जहां उसकी भी मौत हो गई।

घटना के बाद तालाब किनारे व अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर उपखण्ड अधिकारी श्याम सुंदर विश्नोई, तहसीलदार शिवजीराम बावरी, पुलिस उपाधीक्षक सीमा चौपड़ा जैतारण थाना अधिकारी मनीष देव भी पहुंचे। पुलिस ने शव को चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस ने मर्ग दर्ज कर दोनों शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द किए इधर आपस में दोनो भाईयो का गमगीन माहोल में अंतिम संस्कार किया।

पिता के आंखो के सामने जवान बेटे की मौत

घटना के समय सुरेश माली के पिता नौरतमल माली मौके पर ही थे। लेकिन उनकी आंखों के सामने उनके बेटे की डूबने से मौत हो गई। मौके पर मौजूद ज्यादातार ग्रामीणों को तैरना नहीं आता था। बेटे की बॉडी देख बूढ़े नौरतमल का रो-रो कर बुरा हाल है। सुरेश हलवाई के हेल्पर का काम करता था। वही मृतक महेश दो बच्चों का पिता है। जो कारपेंटर का काम करता था।

निमाज कस्बे में गणपति विसर्जन के दौरान दो युवकों की तालाब में डूबने से हुई मृत्यु पर अत्यंत दुःख हुआ। परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। दीया कुमारी सांसद, राजसमंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *