सरहद के रखवालों ने बॉर्डर पर किया रक्तदान, 191 बटालियन सैक्टर में कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Share:-

महिला जवानों ने भी किया रक्तदान,
बी.एस.एफ के जवानों में रक्तदान को लेकर दिखाई दिया उत्साह,
महिला जवानों ने देश को अधिक से अधिक रक्तदान की अपील

जैसलमेर । देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जिसे फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस देष की सीमाओं की सुरक्षा के साथ साथ सामाजिक दायित्व कर्तव्य निर्वहन मंे अपनी महत्ती भूमिका निभाते है। इसी कड़ी में आज बुधवार को विष्व रक्तदान दिवस पर सीमा सुरक्षा बल की 191वीं वाहिनी के परिसर में बी.एस.एफ द्वारा एक वृहद्व ब्लड डोनेषन केम्प का आयोजन किया गया जिसमें पुरूष जवानों के साथ साथ खासकर बी.एस.एफ की महिला सुरक्षा कर्मियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। बी.एस.एफ सेक्टर नाॅर्थ की चीफ मेडिकल आॅफिसर डाॅ. सुचंद्रा डे के दिषानिर्देषन में आयोजित इस कार्यक्रम में डाॅ. हेमंत जीनगर, कमांडेन्ट सेक्टर नाॅर्थ लोकेष कुमार, 191 बी.एस.एफ के कमांडेन्ट सीता राम बैरवा व डिप्टी कमांडेन्ट हरदान चारण, जवाहिर अस्पताल के पी.एम.ओ डाॅ. रविन्द्र सांखला सहित बड़ी संख्या में बी.एस.एफ के जवान, अधिकारी मौजूद थे।

असल में विषम भौगोलिक परिस्थितियों एवं मौसम में पड़ौसी देश पाकिस्तान की नापाक हरकतों से देश की सीमाओं की हिफाजत में मुस्तैद है, लेकिन बीएसएफ के जवान और अधिकारी सीमाओं की सुरक्षा के साथ-साथ कई सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़ कर अपनी भागीदारी भी निभाते है। इसी संदर्भ में आज विश्व रक्तदान दिवस पर सीमाओं के रखवालों ने रक्तदान किया देश को अधिक से अधिक रक्तदान करने का सन्देश दिया।

सीमा सुरक्षा बल के 191 बीएन कैंपस में आयोजित रक्तदान शिविर में सीमा सुरक्षा बल के महिला और पुरुष जवानों और अधिकारियों ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लिया। सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा रक्तदान शिविर में अपना रक्तदान किया गया जिसमें बड़ी संख्या में बी.एस.एफ के जवान, अधिकारी मौजूद रहे। उच्च अधिकारियों ने बीएसएफ जवानों की हौसला अफजाई की।

वही रक्तदान शिविर में श्री जैसलमेर राजकीय जवाहर चिकित्सालय से ब्लड संग्रहण की मेडिकल टीम उपस्थित रही। वही ऐसे में देश की सीमाओं की सुरक्षा में जुटे बीएसएफ के जवानों ने बॉर्डर से संदेश दिया की अधिक संख्या में लोग और विशेषकर युवा आगे आये और रक्तदान कर किसी के जीवन को बचाने में सहयोग करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *