बोलेरो गाडी से 23 लाख 75 हजार रूपये की संदिग्ध नगद राशि की जप्त

Share:-

एफएसटी टीम ने वैर में की बड़ी कार्यवाही,
चुनाव आयोग ने चुनावों में अनाधिकृत एवं धनबल का दुरुपयोग कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अस्त व्यस्त करने वालों पर कसा शिकंजा।

वैर। राजस्थान में आगामी 25 नवम्बर को होने वाले विधानसभा आम चुनावों के लिए लगायी गई आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह पालन करवाने में चुनाव आयोग पूरी ताकत लगा रहा है।जिसके लिए अनाधिकृत रूप या धन का प्रलोभन देकर भोले भाले मतदाताओं को फांस कर अपने पक्ष में मतदान कर लोकतांत्रिक व्यवस्था ध्वस्त करने वाले असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए अपनी विभिन्न टीमें गठित कर सख्ती से कार्रवाही अमल में लायी जा रही है। उसी के तहत भरतपुर जिले के वैर में उड़न दस्ता दल ने वैर के बयाना रोड स्थित झील तिराहे पर नाकाबंदी के दौरान एक बोलेरों गाडी से 23 लाख 75 हजार रुपए की नगदी को संदिग्ध होने पर जप्त कर बड़ी राशि पहली कार्यवाही की है। वहीं आयकर विभाग की टीम बुलाकर कार्यवाही की गई है।जिससे मतदाताओं को निष्पक्ष,भयमुक्त होकर मतदान करने का संदेश भी दिया।

एफएसटी नंबर 6 टीम प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की पालना के साथ प्रतिबंधात्मक सामग्री के आवागमन को रोकने के चुनाव आयोग द्वारा निर्देश दिए गए हैं। जिसके अंतर्गत एफएसटी टीम ने नाकाबंदी के दौरान मुखविर की सूचना पर वैर बयाना रोड स्थित झील तिराहे के पास वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी उसी दौरान एक बोलेरो वैर से बयाना की ओर जा रही थी। जिसकी तलाशी करते हुए उसमें रखी 23 लाख 75 हजार की नगद राशि के बारे में पूछा तो वाहन सवार हरियाणा प्रान्त के जोगेन्द्र पुत्र रोशन लाल एवं बेस्ट बंगाल निवासी मुंशी संजयदास पुत्र हरेन्द्र दास द्वारा कोई संतुष्णपूर्ण जबाब नही दिया गया। जिसके बाद 23 लाख 75 हजार रूपये की राशि को जप्त करने की कार्रवाही की गई और थाना पहुॅचकर उपखण्ड अधिकारी ललित मीणा को सूचना दी गई। जिसके बाद एसडीएम मीणा ने मौके पर पहुॅचकर आयकर विभाग को जानकारी देते हुए मौके पर बुलाया। जहां आयकर विभाग निरीक्षक बजीर खान ने मय टीम के साथ पहुॅचकर नोटों की गिनती करते हुए कार्रवाही शुरू कर दी। एफएसटी टीम में इंचार्ज महेन्द्र सिंह के अलावा हेड कांस्टेबल साहब सिंह, कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह, नरेंद्र सिंह ,भगवान सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *