अयोध्या के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस 30 दिसंबर को भरेगी उद्घाटन उड़ान, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

Share:-

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बुधवार को घोषणा की है कि वो 30 दिसंबर से दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उड़ान शुरू कर रही है। कंपनी के मुताबिक उसकी पहली उद्घाटन फ्लाइट 30 दिसंबर को उड़ान भरेगी और फिर 16 जनवरी से इस रूट पर यात्रियों के लिए रोजाना फ्लाइट होगी। बता दें कि अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक एक्सटेंडेड रनवे है, जो ए-321/बी-737 टाइप के विमानों के संचालन के लिए उपयुक्त है। विमान कंपनी ने जानकारी दी है कि उद्घाटन उड़ान IX 2789 30 दिसंबर को दिल्ली से 11.00 बजे प्रस्थान करेगी और 12.20 बजे अयोध्या में उतरेगी। अयोध्या से, IX 1769 दिल्ली के लिए 12.50 बजे प्रस्थान करेगी और 2.10 बजे पहुंचेगी।

30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री का 30 दिसंबर को अयोध्या दौरा संभावित है। वह यहां एयरपोर्ट, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के साथ अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करने वाले हैं। साथ ही कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं। इसको लेकर पिछले एक सप्ताह से तैयारियां चल रही है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा से जुड़े लोगों ने यहां का दौरा कर लिया है। परियोजनाओं पर काम की गति बढ़ाई गई है। रात-दिन मानीटरिंग की जा रही है। ज्यादा से ज्यादा परियोजनाओं को पीएम के आने तक पूरा करने का प्रयास है।

31 दिसंबर तक तैयार हो जाएगा रेलवे स्टेशन
अयोध्या नगरी को दिव्य स्वरूप प्रदान करने की कवायद तेज गति से चल रही है। मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार के प्रयासों से अयोध्या में जहां अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है, तो वहीं वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस रेलवे स्टेशन की सौगात भी जल्द अयोध्यावासियों को मिलने जा रही है। यह देश के सबसे खूबसूरत और आधुनिक सुविधाओं से संपन्न रेलवे स्टेशनों में से एक होगा।

अयोध्या में लगभग बनकर तैयार विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन के फेज 1 का काम पूरा हो चुका है। इसमें पहले चरण में अयोध्या स्टेशन के विस्तार को लेकर रेलवे 240 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है। स्टेशन को नया लुक दिया जा रहा है। इसमें खूबसूरत भवन, पार्किंग, कर्मचारियों के लिए आवास, रेलवे पुलिस के लिए कार्यालय, तीन नए प्लेटफार्मों का निर्माण, रोड निर्माण, ड्रेनेज संबंधी कार्य सहित अन्य काम हो रहे हैं। अयोध्या स्टेशन की बिल्डिंग की बात करें तो यह 10 हजार वर्गमीटर में फैला है। माना जा रहा है इसका काम 31 दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *