जैतारण विघायक अविनाश गहलोत और सुमेरपुर विघायक जोराराम कुमावत केबिनेट मंत्री की शपथ

Share:-

पाली 30 दिसंबर
मुख्यमंत्री भजनलाल ने शनिवार को पाली ज़िले की झोली ख़ुशियों से भर दी मंत्रीमंडल विस्तार में जैतारण विघायक अविनाश गहलोत और सुमेरपुर विघायक जोराराम कुमावत को मंत्री मंडल में केबिनेट मंत्री बना कर ज़िले में विकास के नये आयाम को पंख लगा दिए हैं ।दोनों विघायको के शपथ लेने की खबर मिलते ही जैतारण और सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों ने आतिशबाजी और नारेबाजी करते हुए ख़ुशियाँ जताई । इस मौक़े पर कार्यकर्ताओं ने एक-दूजे का मुंह मीठा करवा बधाई दी ।

गहलोत व कुमावत ने लगातार दूसरी बार जीत कर विधानसभा पहुँचे हैं । दोनों भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर के नज़दीक होने के साथ ही आर एस एस से जुड़े हुए हैं । मंत्रिमंडल विस्तार में भारतीय जनता पार्टी ने जातीय समीकरण को साधते हुए पाली ज़िले से OBC समुदाय मे आने वाले दो विघायको को विशेष तवज्जो दी । हालाँकि मंत्रिमंडल विस्तार में बाली विघायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत व सोजत विघायक शोभा चौहान का नाम भी आगे चल रहा था, लेकिन इन दोनों को जगह नहीं मिली ।

जैतारण विघायक अविनाश गहलोत ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत पार्षद से करते हुए लगातार दो बार जीत हासिल की । इस बार त्रिकोणीय मुक़ाबले में भाजपा के बाग़ी कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र गोयल को हराया था । LLB की पढ़ाई कर चुके 42 साल के अविनाश लम्बे समय से आर एस एस से जुड़े होने के साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर के करीबी भी बतायें जाते हैं ।गहलोत जिले में भाजपा के युवा व साफ़ छवि के नेता के रूप में उभरे है।

गहलोत के बाद मंत्रीमंडल में जगह पाने वाले सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत भी दूसरी बार के विधायक बने हैं । संगठन से जुड़े रहने के साथ जीत के बाद भी कायकर्ताओं के नज़दीक रहते हुए पूरे पांच साल क्षेत्र में सक्रिय रहे। साफ छवि और क्षेत्र में सक्रियता का उन्हें फायदा मिला और मंत्री बने। ये भी भाजपा नेता ओम माथुर के भी नजदीक माने जाते है। हालाँकि गहलोत व कुमावत को जयपुर पहुँचने के बाद फ़ोन पर उन्हें सूचना दे दी गई थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *